Header Ads

PRIMARY KA MASTER NEWS: सुनवाई में उपस्थित नहीं हुआ फर्जी शिक्षक, अब होगी बर्खास्ती

 PRIMARY KA MASTER NEWS: सुनवाई में उपस्थित नहीं हुआ फर्जी शिक्षक, अब होगी बर्खास्ती

फिरोजाबाद। हाथरस के कंपोजिट विद्यालय में तैनात हमनाम शिक्षक के फर्जी अभिलेखों से प्राथमिक विद्यालय नगला परियन में नौकरी करने वाले प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई होना अब तय हो गया है। अपना पक्ष रखने के लिए फर्जी शिक्षक को बीएसए ने अंतिम नोटिस भेजा है। फिर भी शिक्षक कमेटी के समक्ष उपस्थित नहीं हुआ। अब शिक्षक बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही 15 साल तक नौकरी में लिए गए वेतन को वसूलने को रिकवरी जारी होगी।


मदनपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नगला परियन में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात देवेंद्र कुमार हाथरस के ब्लॉक सासनी के कंपोजिट स्कूल दरियापुर में तैनात हमनाम शिक्षक के अभिलेखों से 15 साल से नौकरी कर रहा था। दो माह पूर्व मानव संपदा पोर्टल पर डाटा अपलोड होने के बाद एसटीएफ ने जांच की थी, तो मामला सही पाया गया। एसटीएफ ने बीएसए को पत्र लिखकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

बीएसए अंजली अग्रवाल ने बताया कि देवेंद्र कुमार ने फर्जी अभिलेखों से नौकरी हासिल की थी। उसको अपना पक्ष रखने के लिए तीन बार नोटिस भेजे थे, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुआ। फोन नंबर बंद जा रहा है। स्कूल में भी उपस्थित नहीं हुआ। अब शिक्षक को बर्खास्ती की कार्रवाई की जाएगी। एफआईआर दर्ज कराने के साथ रिकवरी भी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं