Header Ads

इन कर्मचारियों को होली से पहले मिलेगा बोनस, जाने किसे मिलेगा लाभ

 इन कर्मचारियों को होली से पहले मिलेगा बोनस, जाने किसे मिलेगा लाभ

केजीएमयू में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को होली से पहले वेतन मिलेगा। वेतन संग बोनस भी मिलेगा। केजीएमयू के कुलसचिव ने सभी एजेंसियों को आदेश जारी कर आदेश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। पांच फरवरी तक वेतन भुगतान के आदेश दिया है।

केजीएमयू में 10 एजेंसियों के माध्यम से करीब छह हजार कर्मचारी आउटसोर्सिंग पर तैनात हैं। इसमें लैब टेक्नीशियन, स्टाफ नर्स, सफाई कर्मचारी, कम्प्यूटर ऑपरेटर, सुरक्षा गार्ड आदि शामिल हैं। इन कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। कुलपति डॉ. बिपिन पुरी व कुलसचिव आशुतोष कुमार द्विवेदी के आदेश के बावजूद आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। केजीएमयू कर्मचारी परिषद ने भी आंदोलन की चेतावनी दी। इसके बाद केजीएमयू प्रशासन हरकत में आया।

एजेंसियों को आदेश जारी

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को होली से पहले फरवरी का वेतन दिलाने का फैसला किया। कुलसचिव आशुतोष कुमार द्विवेदी ने सभी एजेंसियों को आदेश जारी किया। इसमें पांच मार्च तक फरवरी का वेतन भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बोनस भी मासिक अंशदान के साथ देने को कहा है।

मनमानी पर होगी कार्रवाई

कुलसचिव ने साफ कहा है कि यदि कर्मचारियों को पांच मार्च तक वेतन भुगतान नहीं किया तो एजेंसी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आदेशों का उल्लंघन करने वाली एजेंसी पर शिकंजा कसा जाएगा। इसकी जिम्मेदारी फर्म पर होगी।

समय पर नहीं मिल रहा वेतन

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का कहना है कि एजेंसियां लगातार शोषण कर रही हैं। कम वेतन होने के बावजूद समय पर भुगतान नहीं हो रहा है। इससे परिवार चलाना मुश्किल हो गया है। बार-बार गुहार लगाने के बावजूद तय समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं