Header Ads

बेसिक स्कूल में बच्चों को नहीं करने दिया जाता शौचालयों का प्रयोग, शिक्षिका निलंबित

 बेसिक स्कूल में बच्चों को नहीं करने दिया जाता शौचालयों का प्रयोग, शिक्षिका निलंबित

हाथरस

बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने प्राथमिक विद्यालय कछपुरा रोड का निरीक्षण किया। वहां शौचालय पर ताला लगा मिला। पूछताछ में पता चला कि शौचालय का प्रयोग बच्चों को नहीं करने दिया जाता। इसके अलावा अन्य खामियां भी यहां बीएसए को मिलीं। बीएसए ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है।




बीएसए ने विकास खंड मुरसान के प्राथमिक विद्यालय कछपुरा का निरीक्षण किया। यहां मिड-डे-मील का भोजन निर्धारित मेन्यू के अनुरूप नहीं बनाया गया था। विद्यालय में खाद्यान्न भी उपलब्ध नहीं पाया गया। विद्यालय परिसर में निर्मित शौचालय में ताला लटका हुआ था। निरीक्षण में यह भी बात सामने आई कि बच्चों को शौचालय का उपयोग नहीं करने दिया जाता है। फल व दूध का वितरण भी नहीं किया जाता। विद्यालय में शैक्षिक गुणवत्ता भी निम्न स्तर की पाई गई।

इसे गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने शिक्षिका सपना वार्ष्णेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आरोपों की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) को जांच अधिकारी नामित किया गया है। निलंबन अवधि में सपना को प्राथमिक विद्यालय कछपुरा रोड से संविलियन विद्यालय रामगंज नगर क्षेत्र हाथरस से संबद्ध किया गया है। संवाद

कोई टिप्पणी नहीं