Header Ads

मतदान के तैयारियां के बीच बड़ी कार्रवाई: 6 प्रधानाध्यापक और 39 शिक्षकों सहित 52 का रोका गया वेतन

 मतदान के तैयारियां के बीच बड़ी कार्रवाई: 6 प्रधानाध्यापक और 39 शिक्षकों सहित 52 का रोका गया वेतन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  की तैयारियों के बीच बड़ी कार्रवाई की खबर आ रही है। जिले के छह प्रधानाध्यापकों, 39 शिक्षकों teachers सहित दरअसल, महीने भर पहले मंडलीय उप शिक्षा निदेशक, मिर्जापुर की तरफ से जिले के बेसिक परिषदीय विद्यालयों  के निरीक्षण के दौरान ये सभी गैरहाजिर थे।





औचक निरीक्षण के दौरान विद्यालय से अनुपस्थित पाए गए प्रधानाध्यापकों, सहायक अध्यापकों, शिक्षामित्रों, अनुचरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई सामने आई है। महज चार ब्लॉक करमा, राबटर्सगंज, चतरा और नगवां ब्लॉक में प्रधानाध्यापक सहित 52 के नदारद होने की बात सामने आई थी



एक महीने बाद लिया एक्शन



मंडलीय उप शिक्षा निदेशक भी निरीक्षण के दौरान तब हैरत में पड़ गए थे, जब कुछ विद्यालयों school के तो सभी स्टाफ गायब मिले। हालांकि, निरीक्षण के एक महीने बाद अब जाकर कार्रवाई सामने आई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA हरिवंश की ओर से गुरुवार को जारी किए गए आदेश में छह प्रधानाध्यापक, 39 शिक्षक, 4 शिक्षामित्र और 3 अनुचरों के अनुपस्थित रहने वाले दिन का वेतन रोका गया है। संबंधितों से गैरहाजिरी के बाबत जवाब भी तलब किया गया है। उधर, शिक्षकों teachers की तरफ से इस आदेश पर सवाल उठाए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं