Header Ads

तीन साल से अनुपस्थित परिषदीय शिक्षिका के अभिलेखों की होगी जांच, जानें क्या है मामला

 तीन साल से अनुपस्थित परिषदीय शिक्षिका के अभिलेखों की होगी जांच, जानें क्या है मामला

बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को दिए जांच के दिए आदेश
फर्रुखाबाद, प्राथमिक विद्यालय नगला पूठा में तैनात सहायक अध्यापिका तीन साल अनुपस्थित चल रही है। घर के पते से नोटिस लौटने पर बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी मोहम्मदाबाद को शिक्षिका के शैक्षिक अभिलेख निवास प्रमाण पत्रों की जांच करने का आदेश दिया है। इसकी रिपोर्ट एक सप्ताह में देने के लिए कहा है।



मोहम्मदाबाद ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला पूठा में तैनात सहायक अध्यापिका पत्रिका सिंह की नियुक्ति 2009 में हुई थी। उसकी पहली नियुक्ति प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर विकास खंड कायमगंज में हुई थी। अगस्त 2011 में स्थानांतरण मोहम्मदाबाद के प्राथमिक विद्यालय नगला पूठा में हुआ था। 2019 से शिक्षिका पत्रिका सिंह विद्यालय से लगातार अनुपस्थित चल रही है। बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने जनवरी 2022 में शिक्षिका को नोटिस जारी कर अनुपस्थित रहने के कारण कार्यालय में उपस्थित होने का आदेश दिया था

शिक्षिका स्पष्टीकरण देने नहीं आई उसने अवैतनिक अवकाश पर बीईओ मोहम्मदाबाद ने शिक्षिका के सर्विस बुक में अंकित पते पर नोटिस भेजा। वह नोटिस स्वीकृत करने संबंधी बीएसए को पत्र भेजा था। बीएसए के आदेश पर वापस आ गया। इसको बीएसए ने गंभीरता से लेकर खंड शिक्षा अधिकारी को जांच सौंपी । बीएसए लालजी यादव ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी को शिक्षिका के शैक्षिक अभिलेख, निवास, जाति प्रमाण पत्र को सत्यापन कर आख्या एक सप्ताह में देने का आदेश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं