Header Ads

प्रेरणा एप के माध्यम से हो रहे ऑनलाइन निरीक्षण में 51 शिक्षाकर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश

 प्रेरणा एप के माध्यम से हो रहे ऑनलाइन निरीक्षण में 51 शिक्षाकर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश

बिजनौर। परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के प्रेरणा एप के माध्यम से हो रहे ऑनलाइन निरीक्षण में 51 शिक्षाकर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं। नौ विकास क्षेत्रों के प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक शामिल हैं। सबसे ज्यादा विकास क्षेत्र नूरपुर के 12 शिक्षाकर्मी शामिल हैं।





बीएसए जयकरण यादव के मुताबिक जनवरी-फरवरी व मार्च के इस माह के दौरान प्रेरणा एप के माध्यम से स्कूलों की जो ऑनलाइन निरीक्षण बीएसए खंड शिक्षा अधिकारी एवं अन्य अधिकारियों द्वारा स्कूलों का सुपरविजन किया गया है, उनमें 51 शिक्षाकर्मी अनुपस्थित पाए गए। स्कूलों में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित मिले शिक्षकों व शिक्षामित्रों व अनुदेशकों का एक-एक दिन का वेतन बाधित किया गया है।

नूरपुर में सर्वाधिक 12 ब्लॉक, कोतवाली देहात में आठ, किरतपुर तथा मोहम्मदपुर देवमल में सात-सात ब्लॉक, हल्दौर में छह, नजीबाबाद में चार, नहटौर में तीन, अफजलगढ़ में तीन और ब्लॉक जलीलपुर में एक शिक्षक अनुपस्थित मिले। स्कूलों के निरीक्षण के दौरान अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित शिक्षकों शिक्षामित्रों व अनुदेशकों का वेतन रोकने के निर्देश वित्त एवं लेखाधिकारी को दिया गया है। साथ ही अनुपस्थित पाए गए शिक्षा कर्मियों से स्पष्टीकरण थे मांगा गया है। शिक्षकों को अपना स्पष्टीकरण ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से देना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं