Header Ads

परिषदीय शिक्षक अब ई-पाठशाला ग्रुप में भेजें शैक्षिक ऑडियो-वीडियो

 परिषदीय शिक्षक अब ई-पाठशाला ग्रुप में भेजें शैक्षिक ऑडियो-वीडियो

बदायूं। कोरोना काल की वजह से स्कूल कॉलेज बंद चल रहे हैं। ऐसे में पढ़ाई प्रभावित न हो, इसको ध्यान में रखते हुए शिक्षक संकुल की ऑनलाइन बैठक हुई। इसमें प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों, शिक्षिकाओं को एआरपी ने ई पाठशाला ग्रुपों में सक्रिय रहने के लिए कहा। साथ ही ग्रुप में ई-कंटेंट भेजते रहने के लिए प्रेरित किया। कहा कि ग्रुप में शैक्षिक गतिविधि के ऑडियो-वीडियो भी भेजते रहें ताकि बच्चों को पढ़ने में आसानी हो।


मंगलवार को न्याय पंचायत बाराचिर्रा के शिक्षक संकुल की ऑनलाइन बैठक हुई। इसमें हिंदी के एआरपी मोरध्वज ने ई-पाठशाला ग्रुप पर ई कंटेंट भेजते रहने के लिए प्रेरित किया। एआरपी सामाजिक विज्ञान राघवेंद्र तोमर ने ऑडियो/वीडियो ई-पाठशाला ग्रुप पर भेजने पर जोर दिया।

एआरपी गणित सर्वेश कुमार राठौर ने ई-पाठशाला के माध्यम से प्रेरणा लक्ष्यों को प्राप्त कराने के लिए बच्चों को सामग्री भेजने, एआरपी अंग्रेजी सुनील कुमार ने ऑनलाइन क्लासेज लेते रहने को प्रेरित किया। एसआरजी सुधा शर्मा ने अपने संबोधन में मोहल्ला पाठशाला सुचारू रूप से चलाते रहने के लिए प्रेरित किया। शिक्षकों ने भी अपने प्रश्नोत्तरों को साझा किया। इसके बाद में सभी ने गूगल फीड बैक फॉर्म भरा और शिक्षक संकुलों ने साथ ही डीसीएफ भी भरा। अंत में बैठक कर रहे शिक्षक संकुल जमीर अहमद ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अल्पेश कुमार वैश्य, शिव नारायण, परमानंद, कामिनी रानी, मुकेश कुमार यादव, विशेष यादव, नय्यर बेगम, मोहिनी गुप्ता व सुरभि रोहतगी आदि ने ऑनलाइन प्रतिभाग किया।

कोई टिप्पणी नहीं