Header Ads

दुखद: प्रशिक्षण के दौरान बेहोश हुई महिला कर्मी की मौत

 दुखद: प्रशिक्षण के दौरान बेहोश हुई महिला कर्मी की मौत

 गाजियाबाद। मोहननगर आईटीएस कॉलेज में चले रहे मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण में शामिल होने पहुंची महिलाकर्मीं की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पोस्टमार्टम कराने के बाद महिला का शव परिजनों को सौंप दिया गया। 50 वर्षीय कमलेश मोदीनगर स्थित ईएसआई अस्पताल में सफाई कर्मी थीं। प्रभारी मतदान कार्मिक अधिकारी अस्मिता लाल ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान कमलेश की अचानक तबीयत खराब हो गई, उन्हें एमएमजी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।



दस फरवरी को होने वाले मतदान के लिए प्रशिक्षण चल रहा है। कमलेश के पुत्र सचिन ने बताया कि मंगलवार की सुबह छह बजे कमलेश को चक्कर आया था और उल्टी हुई थी। एक घंटे तबीयत सामान्य हो गई। दो बजे वह और उनकी पत्नी सीमा उन्हें आईटीएस मोहननगर छोड़ने गए। प्रशिक्षण केंद्र पर तैनात अन्य कर्मियों ने बताया कि अचानक वह बेहोश हो गईं। एंबुलेंस से एमएमजी अस्पताल भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई। सचिन ने बताया कि मधुमेह की बीमारी 12 साल से थी, लेकिन ब्लड प्रेशर के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। सचिन ने बताया कि अस्पताल में 3:55 बजे पहुंचे थे, लेकिन वहां डॉक्टरों ने बताया कि मौत हो चुकी है।

प्रशिक्षण केंद्र पर डॉक्टर और एंबुलेंस नहीं रहते
प्रशिक्षण ले रहे अन्य कर्मियों का कहना था कि प्रशिक्षण केंद्र के पास टीकाकरण की व्यवस्था है, लेकिन न तो एंबुलेंस की व्यवस्था और न ही कोई डॉक्टर मौजूद रहते हैं। प्रशिक्षण के दौरान कई कर्मचारियों की तबीयत खराब होती रहती है, लेकिन कर्मचारी स्वयं डॉक्टर के पास जाकर इलाज कराते हैं या दवाई घर से लेकर आते हैं। 

सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधार का कहना है कि कमलेश 12 साल से मधुमेह और ब्लड प्रेशर की मरीज थीं। तबीयत खराब होने के बाद तत्काल एमएमजी अस्पताल भेजा गया, लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक की पुष्टि हुई है। सीएमओ का कहना है कि प्रशिक्षण केंद्र के पास ही एंबुलेंस रहती है।

सूचना पर अधिकारी और कर्मचारी अस्पताल पहुंचे थे। कर्मी को बचाने का प्रयास किया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका। पोस्टमार्टम कराया गया है।

अस्मिता लाल, सीडीओ, मतदान कार्मिक प्रभारी

कोई टिप्पणी नहीं