Header Ads

उत्तर प्रदेश में इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल-कालेज, जानें अब तक का लेटेस्ट अपडेट्स

उत्तर प्रदेश में इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल-कालेज, जानें अब तक का लेटेस्ट अपडेट्स

उत्तर प्रदेश में इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल-कालेज, जानें अब तक का लेटेस्ट अपडेट्स 

UP Schools Colleges Reopen: कोरोना मामलों में कमी के साथ अब बन्द किए गए स्कूल- कॉलेज फिर से खुलने शुरू हो गए है. झारखंड और राजस्थान सहित कई राज्यों में स्कूलों को फिर से पढ़ाई के लिए खोल दिया गया है. वहीं अब यूपी में भी जल्द की स्कूल-कॉलेज कॉलेज को फिर से पढ़ाई के लिए खोला जायेगा. हालांकि अभी यूपी में 6 फरवरी 2022 तक स्कूलों को बंन्द किया गया है.

मीडिया रिपोट्स और लाइव हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक स्कूल- कॉलेज खोलने की मांग को लेकर सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन ने अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी से मुलाकात की. सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन के साथ एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल स्कूल्स ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अतुल कुमार ने बताया कि अवनीश अवस्थी ने 7 फरवरी 2022 से कक्षा 9वीं से 12 तक के स्कूलों को खोले जाने का आश्वासन दिया हैं.



Schools Reopen: इन राज्यों में खुल गए हैं स्कूल


राजस्थान में 1फरवरी से कक्षा 10वीं और 12वीं के स्कूल फिर से पढ़ाई के लिए खुल गए हैं. वहीं कक्षा 6 से 9वीं तक के स्कूल 10 फरवरी से खुलेंगे. स्कूल आने के लिए छात्रों को अपने अभिभावक की लिखित में अनुमित लानी होगी. वहीं मध्य प्रदेश में भी 1 फरवरी से कक्षा 1 से बारहवीं तक सभी कक्षाएं 50 फीसदी क्षमता के साथ खोल दिए गए हैं. इन राज्यों के अलावा कई राज्यों में भी स्कूलों को 1 फरवरी से खोल दिया गया है.


झारखंड में भी स्कूल और कॉलेज को 1 फरवरी 2022 से फिर से पढ़ाई के लिए खोल दिया गया है. रांची, पूर्वी सिंहभूम, चतरा, देवघर, सरायकेला, सिमडेगा और बोकारो सहित 7 जिलों को छोड़कर कक्षा 1 से 12वीं के लिए स्कूलों को खोल दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूलों में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति अनिवार्य नहीं है.

कोई टिप्पणी नहीं