Header Ads

68500 MRC : एमआरसी अभ्यर्थियों से जिला आवंटन को मांगे गए आवेदन, तैनाती में विसंगति से पैदा हुआ विवाद


प्रयागराज। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के तहत चयनित मेरिटोरियस रिजर्व कैटेगरी (एमआरसी) के अभ्यर्थियों की तीन साल की कानूनी लड़ाई के बाद मनपसंद जिले में तैनाती का रास्ता खुल गया। हाईकोर्ट के आदेश पर बेसिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को वेबसाइट www. upbasic. upsdc. gov. in खोल दी, जिस पर एमआरसी अभ्यर्थी चार अप्रैल तक पसंद के जिले का विकल्प भर सकते हैं।




उन्हीं अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं जो हाईकोर्ट के 14 सितंबर के आदेश से आच्छादित हैं। सचिव प्रताप सिंह बघेल ने सलाह दी है कि ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट जरूर निकालकर रख लें। आवेदन करने में यदि कोई कठिनाई हो तो हेल्पलाइन नंबर 0532-4068926 पर संपर्क करें। इससे दो हजार से अधिक परिषदीय शिक्षकों को लाभ मिलने की उम्मीद है।

तैनाती में विसंगति से पैदा हुआ विवाद : 68500 शिक्षक भर्ती के चयनितों को पांच सितंबर 2018 को नियुक्ति पत्र दिया गया था। पहली सूची में चयनित आरक्षित अभ्यर्थियों को दूर-दराज तैनाती दे दी गई थी जबकि दूसरी सूची में अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को गृह जनपद या पसंद के जिले में तैनाती दी गई। इसे लेकर अभ्यर्थियों ने केस किया था।

● पांच अप्रैल तक मांगी सूचना, शासन को भेजेंगे रिपोर्ट

कोई टिप्पणी नहीं