Header Ads

अब छात्र- छात्राओं का यूनिफॉर्म,बैग सहित फोटो अपलोड़ करना होगा, शासन स्तर से सत्यापन के बाद मिलेगा पैसा

 अब छात्र- छात्राओं का यूनिफॉर्म,बैग सहित फोटो अपलोड़ करना होगा, शासन स्तर से सत्यापन के बाद मिलेगा पैसा

सरकार Government की ओर से अभिभावकों के खातों Account में भेजी गई धनराशि uniform से यदि यूनीफार्म, स्वेटर, जूता मौजा आदि खरीदा गया है तो ही अगले शैक्षिक सत्र में धनराशि मिलेगी। इसके प्रमाणीकरण के लिए बच्चों का यूनीफार्म, स्वेटर, जूता मौजा, बैग आदि से सुसज्जित फोटो मोबाइल एप Movie App's पर अपलोड Upload करना होगा।गौरतलब है कि शैक्षिक सत्र 2021-22 में सरकार Government ने यूनीफार्म, 


स्वेटर, स्कूल बैग school bags एवं जूता-मौजा खरीदने के लिए सीधे छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खातों में धनराशि भेजी थी। अभिभावकों ने भेजी गई धनराशि का सही प्रकार से उपयोग किया है अथवा नहीं अब शासन स्तर से इसका सत्यापन किया जाएगा।इसके लिए विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को छात्र-छात्राओं का यूनीफॉर्म, स्वेटर, बैग, जूता मौजा से सुसज्तित छात्र-छात्राओं का फोटो मोबाइल एप mobile app पर अपलोड करना होगा। इसके लिए शासन Government स्तर पर मोबाइल एप में संबंधित छात्र-छात्रा का फोटो अपलोड Upload किए जाने की सुविधा निर्मित कराई जा रही है। छात्र-छात्राओं का फोटो Photo अपलोड होने के बाद ही आगामी सत्र 2022-23 के लिए धनराशि अभिभावकों के खातों में भेजी जाएगी।




इसको लेकर प्रमुख सचिव दीपक कुमार Dipak kumar की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा विद्यालयों में नव नामांकित छात्र-छात्राओं को पेरणा पोर्टल Portel पर पंजीकृत कराया जाएगा तथा पूर्व में पंजीकृत छात्र-छात्राओं को नए सत्र में नवीनीकृत किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं