Header Ads

प्रधानपति एवं प्रधानाध्यापिका के स्कूल में देर से पहुंचने के बीच हुआ बहस, बीएसए से की गई शिक़ायत

 प्रधानपति एवं प्रधानाध्यापिका के स्कूल में देर से पहुंचने के बीच हुआ बहस, बीएसए से की गई शिक़ायत

अलीगढ़, । अलीगढ़ के लुहारा में प्रधान पति व स्कूल school की प्रधानाध्यापिका Headmaster के बीच हुई जुबानी जंग में आखिर आपस में फैसला हो गया।




बीते 28 मार्च March को लुहारा स्थित जूनियर स्कूल school में सुबह करीब 9:15 बजे स्कूल school के बच्चों में आपस में झगड़ा हो गया था।मामले की जानकारी जब ग्राम प्रधान चंचल कुमारी तोमर के पति नीरज कुमार को हुई तो वह मौके पर पहुंच गए। जहां स्कूल school में कोई शिक्षक Teacher मौजूद नहीं था। करीब 9:30 बजे प्राइमरी स्कूल primary school की प्रधानाध्यापिका शालिनी गौतम Salni Gautam के पहुंचने पर प्रधान ने उनसे देर से आने का कारण पूछा व मामले की जानकारी दी।




बताते हैं इस दौरान दोनों में शुरू में कहासुनी हुई बाद जुबानी जंग तेज हो गई जिसकी किसी ने वीडियो video भी तैयार कर ली। बाद में प्रधान पति ने ग्राम प्रधान चंचल कुमारी तोमर के पैड पर प्रधान संगठन के ब्लाक अध्यक्ष शिव कुमार चौहान व अन्य प्रधानों के साथ जाकर बीएसए BSA अलीगढ़ Aligarh से शिकायत की जिसमें बताया कि प्रधान अध्यापिका teacher द्वारा उनके साथ अभद्र भाषा bhasha व अनुचित व्यवहार किया गया है।



जिसपर बीएसए BSA अलीगढ़ ने खंड शिक्षा अधिकारी चंद्र BIO भूषण प्रसाद, सुनील दत्त मुद्गल व दीप्ति गुप्ता को मामले की जांच सौंपी व पांच दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट Report देने को कहा। शुक्रवार की शाम Evening को समाज के संभ्रांत लोगों के सामने प्रधान पति ने प्रधानाध्यापिका द्वारा अपने व्यवहार पर खेद प्रकट करने पर फैसला कर लिया व किसी भी प्रकार की कार्यवाही न करने का आश्वासन दिया है।



शनिवार को BIO खंड शिक्षा अधिकारी चंद्रभूषण प्रसाद व सुनील दत्त मुद्गल अपनी जांच के लिए लुहारा पहुंचे जहां न तो प्रधान पति उपस्थिति मिले व न ही प्रधान अध्यापिका उपस्थित मिली है।



हम आपको बाद में प्रधान पति नीरज कुमार ने फोन कर जांच अधिकारी चंद्रभूषण प्रसाद को बताया कि उन्होंने मामले में समाज के संभ्रांत लोगों के समक्ष फैसला कर लिया हैं। अब वह किसी प्रकार की कार्यवाहीं कराना नहीं चाहते। चंद्र भूषण प्रसाद ने बताया कि मामले में वह अपनी रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंप देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं