Header Ads

फर्जी शिक्षक पर मुकदमा दर्ज,अब वेतन रिकवरी के आदेश- जानिए क्या है पूरा मामला


फर्जी शिक्षक पर मुकदमा दर्ज,अब वेतन रिकवरी के आदेश- जानिए क्या है पूरा मामला

विकास खंड बिजौली के प्राथमिक विद्यालयों prathmik vidyalaya प्रथम के बर्खास्तगी शिक्षक Teacher प्रदीप पाराशर पर अब मुक़दमा दर्ज हो गया हैं। प्रदीप से वेतन रिकवरी Recovery भी की जाएंगी। जिले के गांव खेड़ा नरायन सिंह के निवासी प्रदीप पाराशर के पिता की मृत्यु होने के बाद अनुकंपा के तहत नियुक्ति 2001 में हुई थी।वह प्रधानाध्यापक Headmaster के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने नौकरी के दौरान जो अंक तालिका लगाई थी, वह फर्जी Fake हैं। जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई, तब उन्होंने शिकायत करने लगे।



गांव के सुनील कुमार ने भी शिकायत की। जांच पड़ताल में अंक तालिका फर्जी पाए जाने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA सतेंद्र कुमार satendra Kumar ने 17 फरवरी 2022 को बर्खास्त कर दिया है।

फर्जी शिक्षक Teacher की सेवा समाप्ति के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA के आदेश पर खंड शिक्षा अधिकारी BIO ने थाना पाली मुकीमपुर में मुकदमा दर्ज कराया। बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag ने सेवा समाप्ति के लिए शिक्षक Teacher प्रदीप पाराशर को अपना पक्ष रखने के लिए दो बार नोटिस Notice दिया।

तीसरे नोटिस Notice में जवाब दिया कि संपूर्णानंद से शास्त्री नहीं, बल्कि चौधरी चरण सिंह यूनीवर्सिटी मेरठ से बीए किया है और बीए BA की अंक तालिका प्रेषित कर जांच कराए जाने का अनुरोध किया, लेकिन वहां से भी सत्यापन में फर्जी अंकतालिका की पुष्टि की गई। शिकायतकर्ता सुनील कुमार Sunil Kumar ने बताया कि छात्र हित में उन्हें यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

कोई टिप्पणी नहीं