Header Ads

शिकंजा:नकल माफिया गिरोह का सरगना गिरफ्तार, यूपी टीईटी परीक्षा के मामले में वांटेड चल रहा था सरगना

नकल माफिया गैंग के सरगना अरविंद राणा उर्फ गुरु जी और उसके साथी को एसटीएफ ने मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना से शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अरविंद यहां अपने साथी राहुल से मिलने पहुंचा था। अरविंद राणा, यूपी टीईटी भर्ती परीक्षा के मामले में वांटेड चल रहा था। दोनों आरोपियों को शामली कोतवाली पुलिस के हवाले किया गया है।


यूपी के 75 जिलों में कुल 273 परीक्षा केंद्रों पर 28 नवंबर 2021 को यूपी टीईटी परीक्षा होनी थी। पेपर लीक हो गया और परीक्षा को निरस्त कर दिया गया। एसटीएफ को जांच दी गई थी। एसटीएफ टीम ने अलग अलग जिलों में कार्रवाई करते हुए कई लोगों की गिरफ्तारी की थी। शामली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। 28 नवंबर को ही तीन आरोपियों धर्मेंद्र मलिक निवासी बुटराड़ी शामली, रवि पंवार निवासी कांधला शामली और मनीष मलिक निवासी झाल शामली को गिरफ्तार किया था। 29 और 30 नवंबर को एसटीएफ ने राहुल चौधरी निवासी छचरपुरा बड़ौत व गौरव कुमार निवासी टप्पल अलीगढ़ को गिरफ्तार किया था।

इस बीच खुलासा हुआ कि अरविंद राणा और उसके गिरोह ने पर्चा लीक कराया था। अरविंद राणा और उसके साथी राहुल को शनिवार सुबह बुढ़ाना के बिटावदा गांव से गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों आरोपियों को शामली पुलिस के हवाले किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं