Header Ads

PRIMARY KA MASTER: अंतिम नोटिस का जवाब नहीं देने पर शिक्षक की सेवा होगी समाप्त, 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती का मामला

 PRIMARY KA MASTER: अंतिम नोटिस का जवाब नहीं देने पर शिक्षक की सेवा होगी समाप्त, 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती का मामला

हाथरस

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में काउंसिलिंग के समय पंकज शर्मा को सहपऊ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय गोलपुरा में सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती मिली थी। लेकिन, सत्यापन में प्रमाण पत्र फर्जी पाई गई है। इस पर बीएसए ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बीएसए का कहना है कि अगर निर्धारित अवधि के अंदर नोटिस का जवाब नहीं मिलता है तो शिक्षक की सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी।


दरअसल, काउंसिलिंग के समय स्व प्रमाणित शैक्षिक प्रमाण पत्रों की छायाप्रति और मूलप्रति जमा कराई गई थी। इन्हें संबंधित संस्थाओं को सत्यापन के लिए भेजा गया था। अब बीएड के अनुक्रमांक 1401157414 वर्ष 2015 अंकपत्र की श्री सांई यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मेडिकल साइंसेस सिहोर मध्यप्रदेश ने 12 जुलाई 2021 को एक रिपोर्ट भेजी। जिसमें कहा गया कि उक्त छात्र इस विश्वविद्यालय में बीएड पाठ्यक्रम में नामांकित नहीं है तथा इस विश्वविद्यालय से बीएड परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की।
अंक प्रमाण पत्र पूरी तरह असत्य है। इस पर बीएसए की ओर से उक्त सहायक अध्यापक को पहला नोटिस 29 जुलाई व दूसरा नोटिस 25 नवंबर 2021 को जारी कर जवाब मांगा गया था। लेकिन दोनों नोटिसों में से कोई जवाब नहीं दिया। बीएसए कार्यालय आकर साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किए गए। अब बीएसए शाहीन ने अंतिम अवसर देते हुए शिक्षक को अंतिम नोटिस जारी किया है।
शिक्षक को अंतिम नोटिस जारी कर दिया गया है। यदि सहायक अध्यापक सात दिन के अंदर जवाब दाखिल नहीं करता तो उसके खिलाफ सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी। - शाहीन, बीएसए।

कोई टिप्पणी नहीं