Header Ads

...तो क्या इस बार भी प्रमोट किए जाएंगे परिषदीय स्कूलों के छात्र, शासन के निर्देश का इंतजार

हाथरस


कोरोना संक्रमण के कारण एक बार फिर से कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों की वार्षिक परीक्षा पर संकट दिख रहा है। स्कूल छह फरवरी तक बंद हैं। वहीं, दूसरी ओर दस फरवरी से विधानसभा चुनाव शुरू हो रहा है। ऐसे में कक्षा एक से आठवीं तक की परीक्षा कब होगी, इसे लेकर संशय बरकरार है।
पिछले दो वर्षों से कक्षा एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं को प्रमोट किया जा रहा है। परिषदीय विद्यालय में नवंबर के अंतिम सप्ताह में छमाही परीक्षा कराई जाती है। लेकिन कोरोना के केस बढ़ने के कारण परीक्षा नहीं हो सकी है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। उसके बाद वार्षिक परीक्षा का समय होगा। लेकिन अभी परीक्षा के संबंध में विभाग को कोई आदेश न मिलने के कारण असमंजस का माहौल बना हुआ है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या पिछले दो साल की तरह इस बार भी अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा। जिसको लेकर अभिभावकों की भी चिंता बढ़ी हुई है। संवाद

शासन के निर्देश का इंतजार
बीएसए शाहीन ने बताया कि अभी बच्चों को विद्यालय न बुलाने का आदेश है। परीक्षाओं के संबंध में कोई आदेश नहीं आया है। अगर परीक्षा कराने के लिए शासन निर्देश देगा तो कोरोना प्रोटोकॉल के तहत परीक्षा कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं