Header Ads

6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कालेज, शिक्षकों का आना अनिवार्य, प्रत्येक शिक्षक डायरी रखेंगे, आन-लाइन शिक्षण का होगा निरीक्षण


6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल-कालेज, शिक्षकों का आना अनिवार्य, प्रत्येक शिक्षक डायरी रखेंगे, आन-लाइन शिक्षण का होगा निरीक्षण

फर्रुखाबाद। कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार ने छह फरवरी तक सभी शिक्षण संस्थाओं को बंद कर दिया है। छात्र-छात्राओं को ऑन-लाइन पढ़ाई कराई जाएगी। इसको लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. आदर्श कुमार त्रिपाठी ने प्रधानाचार्य और स्कूलों, कालेजों के प्रबंधकों को कोरोना प्रोटोकाल का ध्यान रखते हुए ऑनलाइन शिक्षण कार्य कराने का आदेश दिया है। शिक्षक और कर्मचारियों को कॉलेज आना होगा। विद्यालय अवधि में शिक्षक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय नहीं जाएंगे।


जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि ऑन-लाइन पढ़ाई किस माध्यम से कराई जा रही है। इसकी जानकारी प्रधानाचार्य को कार्यालय में उपलब्ध करानी होगी।


प्रत्येक शिक्षक डायरी रखेगा, उसमें ऑनलाइन पढ़ाई का समय और पढ़ने वालों का उल्लेख दर्ज करेगा। विद्यालय अवधि में बिना अनुमति के कोई शिक्षक कार्यालय नहीं आएगा। अगर कोई शिक्षक आता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विद्यालयों में प्रत्येक माह फीस डे के नाम पर अर्द्ध अवकाश घोषित कर दिया जाता है। यह गलत है, फीस पूरे साल की जमा करा ली जाती है। फीस डे के नाम पर आधे दिन का अवकाश बन्द किया जाए। ऑन-लाइन शिक्षण कार्य का निरीक्षण भी किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं