Header Ads

पीठासीन अधिकारी का थैला हुआ और भारी, जानिए, क्या-क्या है मतदान किट में शामिल


पीठासीन अधिकारी का थेला हुआ और भारी, जानिए, क्या-क्या है मतदान किट में शामिल

Chunav latest news :- विधानसभा चुनाव को बेहतर तरीके से कराने के लिए 25 हजार कर्मचारियों का बुधवार से सेंट जोंस कन्या इंटर कालेज और आरबीएस डिग्री कालेज में प्रशिक्षण शुरू हुआ है।


ट्रेनरों ने पीठासीन अधिकारियों को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से मतदान कैसे होगा। किस तरीके से मतदान के बाद इसे सील किया जायेगा। कंट्रोल और बैलेट यूनिट को किस तरीके से अलग किया जायेगा।

वीवीपैट की रसीदों को किस तरीके से सुरक्षित रखा जाएगा। इसकी जानकारी दी। 3911 बूथों में वीवीपैट मशीन का प्रयोग किया जाएगा। वहीं पीठासीन अधिकारी का थैला अब और भी भारी हो गया हैं। इसमें सैनिटाइजर सहित कई अन्य वस्तुओं को भी रखा जाएगा। पहले दिन के प्रशिक्षण में 201 कर्मचारी गैर हाजिर रहे। एडीएम प्रशासन एके सिंह ने बताया कि मतदान कर्मचारियों का प्रशिक्षण पांच फरवरी तक चलेगा।


दी गई मेडिकल किट


सेंट जोंस कन्या इंटर कालेज और आरबीएस डिग्री कालेज में बुधवार को कर्मचारियों को मेडिकल किट दी गई। इसमें संशमनी वटी, अणु तेल, आयुष क्वाथ, च्यवनप्राश शामिल है।


1314 कर्मचारियों ने किया मतदान


आरबीएस डिग्री कालेज में बुधवार को 1314 कर्मचारियों ने पोस्टल बैलेट से मतदान किया है। आरबीएस डिग्री कालेज में अलग से इंतजाम किया गया था। ड्यूटी पत्र दिखाने पर कर्मचारियों को पोस्टल बैलेट पेपर दिया गया।


1280 कर्मचारियों का हुआ वैक्सीनेशन


द्वितीय प्रशिक्षण के पहले दिन 1280 कर्मचारियों का वैक्सीनेशन हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं