Header Ads

प्राथमिक 54 और उच्च प्राथमिक में 44 प्रश्नों पर आपत्ति, UPTET आंसर की में लगभग तीन हजार आईं आपत्तियां

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी में प्राथमिक स्तर में 54 और उच्च प्राथमिक स्तर में 44 प्रश्नों पर अभ्यर्थियों ने आपत्ति की है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को लगभग तीन हजार आपत्तियां मिली हैं। अब पीएनपी विशेषज्ञों से आपत्ति वाले प्रश्नों की जांच कराएगा। इसके बाद 23 फरवरी को संशोधित उत्तर माला जारी की जाएगी। 25 फरवरी को परिणाम जारी होने की संभावना है।



शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की पहले 28 नवंबर को लिखित परीक्षा थी लेकिन पेपर आउट होने के बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई। इसके बाद 23 जनवरी को परीक्षा संपन्न हुई। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से 27 जनवरी को उत्तर कुंजी जारी कर अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आपत्तियां मांगी गई। ऑनलाइन आपत्ति करने की अंतिम तिथि मंगलवार तक थी। सचिव पीएनपी के मुताबिक प्राथमिक स्तर में 54 प्रश्नों पर और उच्च प्राथमिक में 44 प्रश्नों पर अभ्यर्थियों ने आपत्ति की है। लगभग तीन हजार आपत्तियां आई हैं। पीएनपी अब आपित्तयों का निस्तारण विशेषज्ञों के माध्यम से कराएगा।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं