Header Ads

सावधान! जालसाज ने दो अध्यापकों से ऐप डाउनलोड करवाके खाते से उड़ाए 72 हजार रुपए


अंबेडकरनगर : चुनाव से जुड़े कर्मियों, बीएलओ, सुपरवाइजरों के खाते से जालसाज हजारों रुपये उड़ा रहे हैं। भीटी थानाक्षेत्र के दो शिक्षकों (बीएलओ) के खातों से 72 हजार निकाल लिए हैं, जबकि दर्जनों बीएलओ व सुपरवाइजर से भी इसी तरह की कोशिश की गई। गत माह बीएलओ के साथ धोखाधड़ी करने संबंधी वायरल एक वीडियो को लेकर एसडीएम ने सभी को आगाह किया था।


जालसाज की ओर से जिला चुनाव कार्यालय से अभिषेक प्रसाद बोलना बताया जाता है। उसके पास संबंधित बीएलओ, सुपरवाइजर का पूरा ब्यौरा रहता है। बीएलओ को इलेक्शन एडमिन एप, गरुण व अन्य एप डाउनलोडिंग कर चुनाव संबंधी सूचनाएं देने व तत्कालीन कलेक्टर की मीटिग में रिपोर्ट देने की बात कही जाती है। अन्यथा संबंधित बीएलओ को डराते हुए कार्रवाई की धमकी दी जाती हैं।

बीएलओ झांसे में आकर संबंधित एप डाउनलोडिंग कर अपना ब्यौरा दे देता है। इसके बाद पीड़ित के मोबाइल्स फ़ोन की स्क्रीन जालसाजों के मोबाइल पर डिस्प्ले हो जाती है। ओटीपी प्राप्त करते ही जालसाज उनके खातों से चंद मिनट में पैसे उड़ा देते हैं। कटेहरी शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय घरवासपुर चौबे के शिक्षक रमाकांत वर्मा के खाते से 44 हजार तथा टिकरी के शिक्षक विनोद तिवारी के खाते से 28 हजार रुपये उड़ा दिया। भुक्तभोगियों ने साइबर सेल पर इसकी शिकायत दर्ज कराई है। निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि तहरीर मिलने पर जांच व कार्रवाई की जाएगी। इन्हें भी ठगने की कोशिश: कटेहरी शिक्षा क्षेत्र के परिषदीय विद्यालय बड़ेरिया के तौफीक अहमद, आशाजीतपुर के मनोज वर्मा, पीठापुर के सियाराम राजभर, बेनीपुर के सुरेश वर्मा, बीएलओ शारदा, राम सुभावन, नंदन मौर्या समेत विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों बीएलओ व सुपरवाइजरों के मोबाइल पर फोन आ चुका हैं।


कोई टिप्पणी नहीं