Header Ads

प्रधानाचार्यो की सहमति से तय होगा, स्कूल खुलेंगे या नहीं

 प्रधानाचार्यो की सहमति से तय होगा, स्कूल खुलेंगे या नहीं

गोरखपुर : कोरोना संक्रमण को देखते हुए छह फरवरी के बाद स्कूल खुलेंगे या नहीं, यह प्रधानाचार्यो से मिली सहमति के आधार पर तय होगा। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रधानाचार्यो से स्कूल खोलने को लेकर सहमति लेंगे और उसे शासन को उपलब्ध कराएंगे। उसके आधार पर शासन अंतिम निर्णय लेगा।


यह जानकारी बुधवार को विशेष सचिव जयशंकर दूबे ने दी। वह एनआइसी में संयुक्त शिक्षा निदेशक व जिला विद्यालय निरीक्षक समेत शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिना स्कूलों की सहमति के इस पर निर्णय लेना उचित नहीं है।

जिन जनपदों ने परीक्षा केंद्रों की सूची अभी तक परिषद की वेबसाइट पर अपलोड नहीं की है, वह दो दिनों के अंदर सूची अपलोड कर दें। उन्होंने जिले में आनलाइन कक्षाओं के संचालन की प्रगति की की जानकारी ली। जिस पर जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने बताया कि वर्तमान में जनपद में संचालित 479 माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा 9 से 12 तक के 71 प्रतिशत बच्चे आनलाइन कक्षाओं से जुड़कर पढ़ाई कर रहे हैं। शेष को भी वाट्सएस ग्रुप, जूम व गूगल मीट से जोड़ने के लिए प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए गए हैं।बैठक में संयुक्त शिक्षा निदेशक योगेंद्रनाथ सिंह, क्षेत्रीय सचिव आरपी सिंह तथा शिवचरण यादव आदि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं