Header Ads

सरकारी कर्मचारी पति-पत्नी की एकसाथ ड्यूटी लगने से सैकड़ों लोग परेशान

प्रयागराज:-
विधानसभा चुनाव में सरकारी कर्मचारी पति-पत्नी की एकसाथ ड्यूटी लगने से सैकड़ों लोग परेशान हैं। पति या पत्नी में किसी एक को ड्यूटी से मुक्त रखने के लिए विकास भवन में बनी हेल्पडेस्क पर 400 से अधिक आवेदन आ चुके हैं।

इन कर्मचारियों का कहना है कि अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी चन्द्रशेखर ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों (जिलाधिकारियों ) को पत्र लिखकर चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं। इसके बावजूद पति पत्नी दोनों की ड्यूटी लगा दी गई है। पिछले साल अप्रैल में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भी निर्वाचन आयोग ने पति-पत्नी में से किसी एक को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त रखने पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने के निर्देश दिए थे लेकिन पति-पत्नी की ड्यूटी एकसाथ लगा दी गई थी।





केस 1

धनुपुर के परिषदीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक अफरोज अहमद और कौड़िहार ब्लॉक में शिक्षिका उनकी पत्नी आरिफा बेगम दोनों की चुनाव में ड्यूटी लग गई है। ट्रेनिंग भी 3 से 5 तक होनी है। एकल अभिभावक होने के कारण अगर चुनाव में दोनों चले गए तो इनकी दो साल की छोटी बच्ची किसके सहारे रहेगी, दंपती को यह चिंता सता रही है।

केस 2

धनुपुर में ही उच्च प्राथमिक स्कूल में में शिक्षक अनिल राजभर और सोरांव में शिक्षिका उनकी पत्नी लालमति की भी चुनाव में ड्यूटी लग गई है। यह दंपती अलग रहता है और परेशान है कि दोनों ड्यूटी पर चले गए तो दो छोटे बच्चों की देखभाल कौन करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं