Header Ads

90 दिन में पूरी हों लंबित भर्तियां

 प्रयागराज : भर्तियां अक्सर लंबित हो जाती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इस मिथक को तोड़ने के लिए 2019 से 2021 के बीच वर्षों से लंबित भर्तियों को तेजी से पूरा कराया है। इसके चलते लगभग 90 प्रतिशत से अधिक लंबित भर्तियां पूरी हो चुकी हैं, लेकिन दूसरे भर्ती संस्थानों में ऐसी स्थिति नहीं है। 



उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की पांच साल से 20 से अधिक भर्तियां लटकी हैं, उन्हें पूरी कराने के लिए प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। पत्र के जरिये लंबित भर्तियों को 90 दिनों में पूरा किए जाने की मांग की है। समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय का कहना है कि हर भर्ती बोर्ड की भर्तियों की समीक्षा कराई जा रही है। लंबित भर्तियों की सूची बनाकर शासन व राजनीतिक दलों को भेजी जाएगी, जिससे प्रदेश में नई सरकार बनने पर उसके निस्तारण की दिशा में कदम उठाया जा सके। 


समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय ने बताया कि मांग रखी गई है कि यूपीएसएसएससी की वर्ष 2016 से वर्तमान तक की लंबित भर्तियों को 90 दिन के अंदर पूर्ण कराया जाए। इसके अलावा विभिन्न विभागों में लंबित 30 हजार पदों पर भर्ती के लिए चरणबद्ध प्रक्रिया आरंभ की जाए। यूपीएसएसएससी द्वारा श्वेत पत्र जारी करके बताया जाए कि विगत पांच वर्ष में कुल कितनी और कौन-कौन सी भर्ती की है। यदि नहीं तो सरकार यूपीएसएसएससी के अध्यक्ष/सदस्य/अधिकारियों/कर्मचारियों के वेतन भत्ते की पूरी रिकवरी करे।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं