Header Ads

UPTET 2021: यूपीटीईटी की उत्तरमाला पर 98 आपत्तियां

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2021 की उत्तरमाला पर कुल 98 आपत्तियां आई हैं। इसमें 54 आपत्तियां प्राथमिक स्तर की परीक्षा के और 44 आपत्तियां उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के उत्तरों पर अभ्यर्थियों ने दर्ज कराई हैं।


यह परीक्षा प्रदेश भर में 23 जनवरी को आयोजित कराई गई थी। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने 27 जनवरी को दोनों स्तर की परीक्षाओं की उत्तरमाला वेबसाइट पर जारी की थी। बुकलेट के प्रश्नों के उत्तर का मिलान कर अभ्यर्थियों से 28 जनवरी से एक फरवरी के बीच आनलाइन आपत्तियां मांगी गई थीं। सचिव के मुताबिक आपत्तियों की गणना करा ली गई है। एक ही प्रश्न के उत्तर पर कई ने आपत्तियां की हैं। इस तरह सभी प्रश्नों पर ढाई हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आनलाइन आपत्ति दर्ज कराई हैं। आपत्तियों को विषय वार विषेशज्ञ समिति को निस्तारण के लिए भेजा जाएगा। इसे निस्तारित करने का समय 21 फरवरी निर्धारित किया गया है। आपत्ति निस्तारित किए जाने के बाद उत्तरमाला संशोधित कर 23 फरवरी को जारी की जाएगी। उत्तरों के संशोधन के बाद 25 फरवरी को परीक्षा परिणाम घोषित किया जाना प्रस्तावित है।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं