Header Ads

UP Weather: अगले 24 घंटे उत्तर प्रदेश में बिगड़ेगा मौसम, पड़ सकतें हैं ओले,इन जिलों में अलर्ट जारी


UP Weather: अगले 24 घंटे उत्तर प्रदेश में बिगड़ेगा मौसम, पड़ सकतें हैं आले,इन जिलों में अलर्ट जारी

फरवरी की शुरुआत में हुई बारिश के बाद अब फिर से मौसम बिगड़ने वाला हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में 24 घंटे में फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसका असर वेस्ट यूपी में भी दिखाई देगा। 10 फरवरी को मौसम के साफ रहने के आसार

विधान सभा चुनाव का मतदान 10 फरवरी को होने है, उससे पहले ही मौसम के बिगड़ने के आसार है। 9 फरवरी को वेस्ट यूपी में फिर से बारिश और कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ सकते है। मौसम कार्यालय पर दिन का अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।


सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. यूपी शाही का कहना है कि 8 फरवरी को सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिम भारत में 9 फरवरी को मौसम खराब रहने का अनुमान है, जबकि 10 फरवरी की सुबह के समय सामान्य होने की संभावनाएं है।



पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, आदि जिलों में बूंदा-बांदी के साथ ओले पड़ सकते है। बरेली, पीलभीत, बुलंदशहर अलीगढ़, बदायूं शाहजाहपुर आदि जिलों के स भी क्षेत्रों में बूंदाबांदी व ओला पडने के आसार बन रहे है। 8 से 10 फरवरी को सुबह के समय कोहरा रहेगा रहेगा, दिन में धूप खिलने के आसार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं