Header Ads

primary ka master :- तकनीकी कारणों के चलते शिक्षकों का लटका वेतन, जानिए कब तक आएगा वेतन क्या बोले जिम्मेदार


Basic shiksha News :- तकनीकी कारणों के चलते शिक्षकों का लटका वेतन, जानिए कब तक आएगा वेतन क्या बोले जिम्मेदार


एटा: जिले में हजारों शिक्षक और पेंशनर सप्ताह गुजर जाने पर भी वेतन और पेंशन से वंचित हैं। पेंशनर कोषागार के चक्कर काटने लगे हैं। शिक्षक भी अन्य बैंकों में वेतन आने से परेशान होकर विभाग में शिकायत करने लगे। बाद में स्पष्टता हुआ है कि बैंक आफ इंडिया के सर्वर अपडेशन के कार्य के चलते ग्रामीण बैंक आफ आर्यावर्त के खाताधारकों का वेतन खातों में नहीं पहुंचा हैं।


कोषागार से पेंशनर्स की पेंशन महीने की एक तारीख को ही जारी कर दी गई है। उधर, बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों का वेतन भी चार फरवरी को प्रक्रिया पूरी होने के बाद अन्य बैंकों में पहुंच गया। उधर, ग्रामीण बैंक आफ आर्यावर्त द्वारा सर्वर अपडेशन को लेकर कोई भी सूचना न दिए जाने को लेकर हजारों शिक्षक और पेंशनर्स परेशानी में आ गए हैं।

कोषागार के संज्ञान में आने पर जानकारी की गई तो मामला सर्वर को लेकर सामने आया। जिला कोषाधिकारी गजेंद्र सिंह द्वारा बताया गया है कि सिर्फ ग्रामीण बैंक के खाताधारकों की पेंशन नहीं पहुंची है, जोकि सर्वर अपडेशन होते ही पहुंच जाएगी। उधर, शिक्षक भी समस्या स्पष्ट होने के बाद वेतन आने के इंतजार में हैं। सर्वर की समस्या के कारण 4000 से भी ज्यादा शिक्षक तथा पेंशनर्स प्रभावित हुए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं