Header Ads

अखिलेश यादव ने दोहराया वादा- सपा की सरकार बनी तो लागू होगी शिक्षकों- कर्मचारियों की पुरानी पेंशन


अखिलेश यादव ने दोहराया वादा- सपा की सरकार बनी तो लागू होगी शिक्षकों- कर्मचारियों की पुरानी पेंशन

उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण के लिए दस फरवरी को मतदान होने वाला है। सभी राजनीतिक दलों-नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पुरानी पेंशन को लेकर अपना वादा एक बार फिर दोहराया।उन्होंने कहा कि सपा गंठबंधन की सरकार बनी तो पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएंगी। इसके साथ ही गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान 15 दिन के अंदर कराया जाएगा। इसके लिए कॉरपस फंड बनाया जायेगा।



पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सपा गठबंधन की सरकार बनने पर हर फसल का न्यून्तम समर्थन मूल्य सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ ही मंडियों को भी व्यवस्थित किया जायेगा। अखिलेश यादव ने सहारनपुर के लोगों से समाजवादी पार्टी और रालोद के सभी प्रत्याशियों को जिताने की अपील की है। अखिलेश ने कहा कि इस बार चुनाव में भाजपा का सफाया हो जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की सरकार बनी तो किसानों को सिंचाई का कोई पैसा नहीं देना पड़ेगा।

सपा ने अपने घोषणा पत्र और संकल्प के रूप में तय किया है कि यदि सरकार बनी तो तीन सौ यूनिट घरेलू बिजली फ्री होगी। किसान लगातार आंदोलन करता है। गन्ना के भुगतान के लिए मिलों, अधिकारियों के सामने धरना पड़ता है। सपा ने इसीलिए कॉरपस फंड बनाने का फैसला किया है। इसके साथ-साथ कई योजनाएं हम लोग सरकार बनने पर लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि एमएसपी के साथ खरीद से लेकर मंडी तक व्यवस्थित किया जायेगा।


अखिलेश यादव ने कहा कि चीनी और गन्ने को लेकर तो सहारनपुर का नाम तो है ही यहां लकड़ी का भी बड़ा काम है। बड़े पैमाने पर एक्सपोर्ट होता है। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनी तो कारोबार और कारीगरों की मदद की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर की ट्रेनिंग दी जाएगी। दुनिया की प्रदर्शनियों में भाग लेने के लिए कारीगरों की मदद करेंगे। मशीनों के लिए भी मदद देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं