Header Ads

आठवीं की छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर छोड़ा स्कूल

 गोमतीनगर राजकीय इण्टर कॉलेज में आठवीं की छात्रा ने रोजाना शोहदे के छेड़छाड़ से तंग आकर स्कूल जाना बंद कर दिया। काफी पूछताछ पर उसने घर वालों को बताया कि गुड़म्बा का रहने वाला एक लड़का उसे रोजाना रास्ते में रोक कर उससे छेड़छाड़ करते हुए परेशान करता है। यह सुनकर अवाक पिता ने उसे समझाकर शुक्रवार को स्कूल भेजा। फिर हकीकत परखने खुद भी पीछे चल दिये। अभी थोड़ी ही दूर वह पहुंचे थे कि शोहदा उनके सामने ही बेटी पर अश्लील तंज कसते हुए उसका हाथ पकड़ कर पास के पार्क में घसीटने लगा। यह देखकर छात्रा के पिता भड़क उठे और शोहदे को दौड़ा लिया। पकड़े जाने के डर से आरोपी अपनी बाइक छोड़ कर मौके से भाग निकला। पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए। केस दर्ज होने के बाद भी आरोपी ने पिता को भी धमकाया।


दो माह से कर रहा था पीछा गोमतीनगर विस्तार मलेशेमऊ निवासी पिता के मुताबिक उनकी बेटी को घर से स्कूल जाते समय भाखामऊ निवासी अर्शियान पीछा कर परेशान करता था। दो माह से वह पीछा कर रहा था।


बाइक रख लेने पर फोन कर धमकाया
पिता के मुताबिक शोहदे की बाइक उन्होंने घर पर खड़ी कर ली थी। गोमतीनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने के बाद वह घर पहुंचे थे कि तभी अर्शियान ने उन्हें अन्जान नम्बर से फोन किया। उसने धमकी देते हुए कहा कि मेरी बाइक लौटा दो। मना करने पर आरोपी ने छात्रा और उसके पिता को गम्भीर नतीजे भुगतने की चेतावनी दी है। इंस्पेक्टर गोमतीनगर दिनेश चन्द्र मिश्र के मुताबिक अर्शियान की तलाश में दबिश दी जा रही है।

खराब तबीयत का बहाना कर स्कूल नहीं जाती थी

आरोप है कि अर्शियान ने कई बार रास्ता रोक कर छात्रा से अभद्रता की। उसने छात्रा को धमकाया था कि तुमने परिवार को बताया तो ठीक नहीं होगा। शोहदे से खौफजदा छात्रा गुमसुम रहने लगी, लेकिन परिवार को अर्शियान की हरकतों के बारे में नहीं बताया। डर की वजह से उसने स्कूल ही जाना बंद कर दिया। अचानक से बेटी के व्यवहार में बदलाव देखकर परिवार वाले असहज हो गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था। पूछताछ पर छात्रा तबीयत सही नहीं होने की बात कहकर जाने से मना कर देती थी। इसके चलते उसकी पढ़ाई भी बाधित हो रही थी। परिवार वालों ने छात्रा को भरोसे में लेकर पूछताछ की तो शोहदे अर्शियान की करतूत खुल आई। इसके बाद पिता ने हिम्मत बंधाते हुए उसे स्कूल जाने के लिए राजी किया।

शुक्रवार सुबह सात बजे छात्रा घर से स्कूल जा रही थी। पिता उसकी निगरानी करने लगे। देवा पैलेस के पास बीच सड़क पर बाइक खड़ी करने के बाद अर्शियान छात्रा को घसीटते हुए पार्क की तरफ ले जाने लगा। शोहदे को बेटी के साथ जबरदस्ती करते देख पिता शोर मचाते हुए दौड़ पड़े। इस पर अर्शियान बाइक छोड़ कर भाग निकला। इसके बाद गोमतीनगर थाने में उन्होंने अर्शियान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

कोई टिप्पणी नहीं