Header Ads

चूल्हे पर पकता मिला मिड डे मील, जताई नाराजगी


तालबेहट क्षेत्र में शिक्षा की जमीनो हकीकत जानने के लिए एडी बेसिक अशोक कुमार मिश्रा ने विकास खंड तालबेहट के कई विद्यालयों एवं बीआरसी केंद्र वरगुवों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कमियां मिलने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई।

निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों में मध्याहन भोजन गैस चूल्हे के स्थान पर लकड़ी के चूल्हे पर बनता मिला। जिस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रधानाध्यापकों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा

कि एमडीएम हर हालत में गैस चूल्हे पर बनाया जाएगा। जिन विद्यालयों के पास गैस कनेक्शन नहीं है, वह तत्काल उसे प्राप्त करने के लिए आवेदन करें। विद्यालय में मिड डे मोल मोनू के अनुसार ही बनाया जाएगा। इसके अलावा उसकी गुणवत्ता सही रखी जाए।


निरीक्षण के दौरान कई विद्यालयों में अध्यापक नदारद मिले। जानकारी करने पर साथी अध्यापकों ने आवश्यक विद्यालय कार्य से बाहर जाने की बात करने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अध्यापक समय से विद्यालय आएंगे और दो बजे के बाद ही बीआरसी या अन्य कार्य से जाएंगे। विद्यालय समय में नदारद अध्यापक को गैर हाजिर मान कर कार्रवाई की जाएगी


बीआरसी केंद्र तरसुवा का निरीक्षण करते समय वहां अध्यापक और शिक्षामित्रों के मिलने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त कर मौके पर मिले अध्यापकों की जमकर खबर ली। उन्होंने कहा कि दोपहर दो बजे के पूर्व कोई भी शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने खंड शिक्षाधिकारी वेद प्रकाश को क्षेत्र के विद्यालयों का नियमित निरीक्षण करने एवं लापरवाह अध्यापकों पर लगाम कसने के भी निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं