Header Ads

शिक्षकों की एकजुटता के बाद बीएसए ने आदेश पर लगाई रोक, जानें क्या है मामला

झांसी। बंगरा ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी ने जिलाधिकारी के आदेश पर ब्लॉक के सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों से उनकी और सभी स्टाफ की उपस्थिति के लिए फोटो व्हाट्सएप पर भेजने का आदेश दिया था। लेकिन कुछ शिक्षक संगठनों के विरोध के चलते इस आदेश पर बीएसए ने रोक लगा दी है।




दरअसल दो अगस्त को कुछ ग्रामीणों ने तहसील दिवस में शिकायत करते हुए कहा था कि शिक्षक स्कूलों में देरी से आते हैं। जिसके बाद जिलाधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी और बीएसए को शिक्षकों की उपस्थिति की फोटो व्हाट्सएप पर मंगवाने के लिए आदेशित किया गया था। जिसके बाद बंगरा के खंड शिक्षा अधिकारी ने सभी प्रधानाचार्यों को अपने स्कूल में उपस्थित होने की फोटो वाट्सएप ग्रुप पर भेजने के लिए पत्र जारी किया था।

साथ ही एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया था लेकिन इस आदेश पर आपत्ति जताते कई शिक्षक संगठनों ने विरोध किया जिसके बाद बुधवार को सभी शिक्षक संगठन बीएसए कार्यालय में एकजुट हुए। जिसमें शिक्षकों ने कहा कि शिक्षिकाओं की फोटो का इससे दुरुपयोग भी किया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट कनेक्शन सही न होने के कारण फोटो समय से भेजना संभव नहीं होगा।

जिसके बाद बीएसए नीलम यादव ने इस आदेश को अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। लेकिन उन्होंने सभी शिक्षकों को समय से स्कूल में उपस्थित होने के लिए आदेशित किया है।

कोई टिप्पणी नहीं