Header Ads

बेसिक शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में तीन शिक्षक गैरहाजिर मिले

 बंगरा। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शनिवार को खंड विकास कार्यालय बंगरा क्षेत्र के अंतर्गत कई गांवों के विद्यालयों में निरीक्षण किया। इस दौरान कई कमियां पाई गईं एवं तीन अध्यापक गैर हाजिर मिले.






जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नीलम यादव ने शनिवार की सुबह ब्लॉक बंगरा के आधा दर्जन गांवों में जाकर प्राथमिक एवं जूनियर कंपोजिट विद्यालयों निरीक्षण किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी नीलम यादव ने बंगरा के कचनेव, रोतायाना, कगर उदईयन खिरक, तालपुरा पदयँन एवं सकरार के कन्या विद्यालय सहित कई विद्यालयों में निरीक्षण किया। इसमें कचनेव के रौतायाना के विद्यालय में एक अध्यापक गैर हाजिर मिले। तालपुरा में बने विद्यालय में शिक्षामित्र नदारद मिले एवं सकरार के कन्या विद्यालय में पदस्थ एक अध्यापक अनुपस्थित मिले। बीएसए झांसी नीलम यादव द्वारा किए गए विद्यालयों के निरीक्षण के तहत गायब मिले तीनों अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए। बेसिक शिक्षा अधिकारी नीलम यादव ने कहा कि सभी अध्यापक अपनी जिम्मेदारियों का पूर्ण निर्वहन करें। अध्यापक समय से विद्यालयों पर शिक्षण कार्य करें। बच्चों के भविष्य से खिलबाड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।



शासन और विभागीय आदेशों का सही ढंग से निर्वहन करें। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बीएसए नीलम यादव ने विद्यालयों में मिड डे मील सहित साफ सफ ाई सुरक्षा रहन सहन के बारे में कई दिशा निर्देश दिए, उन्होंने बच्चों से शिक्षा संबंधी सवाल पूंछे जिस पर उन्होंने संतोष जाहिर किया।

कोई टिप्पणी नहीं