Header Ads

आधार से अटके 30 हजार स्कूली बच्चों के यूनिफार्म-बैग

आगरा: किसी बच्चे का आधार कार्ड नहीं बना। किसी का आधार कार्ड लिंक नहीं हुआ। किसी के नाम व पते में त्रृटि है। इस तरह के कारणों से जनपद के करीब 30 हजार प्राइमरी स्कूल के बच्चे यूनिफार्म, जूता, मोजा, बैग के लिए मिलने वाली धनराशि से वंचित हैं।



शासन ने परिषदीय स्कूलों के बच्चों के लिए यूनीफार्म, जूता, मोजा, स्वेटर, बैग खरीदने के लिए उनके बैंक खातों में धनराशि भेजी जा रही है। जनपद में संचालित 1263 परिषदीय स्कूलों में नये शिक्षा सत्र को मिलाकर कुल 169828 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षक-शिक्षिकाओं की मदद से अभिभावकों से उनके बच्चे के आधार कार्ड नंबर लेकर 116325 बच्चों के बैंक खातों में धनराशि हस्तांतरित कर दी है। शेष बच्चों के लिए आधार की प्रक्रिया पूरी करने में विभाग जुटा है। बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि, अभी 20 हजार छात्र-छात्राओं के आधार कार्ड के नंबर समेत प्रक्रिया पूरी कराने के लिए ब्यौरा तैयार कर लिया गया है। जिसे जल्दी ही पूरा करने जा रहे हैं। बताया कि 30 हजार बच्चों का आधार नंबर लिंक नहीं हो पाया है।
जिन बच्चों के खाते में यूनिफार्म, बैक, जूता, मोजा, स्वेटर की धनराशि उनके खाते में नहीं गई है, उनके आधार कार्ड की प्रक्रिया को पूरा कराने के लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों व शिक्षकों को निर्देशित किया गया है, जिससे उनके खाते में भी बजट पहुंच सकेगा।

राजीव कुमार, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं