Header Ads

छात्रों की पिटाई में सहायक अध्यापक निलंबित, जानें क्या है मामला

कन्नौज। मिड-डे मील की शिकायत पर छात्र-छात्राओं की डंडे से पिटाई करने के आरोपी सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए ने जांच की जिम्मेदारी खंड शिक्षा अधिकारी जलालाबाद डॉ. अविनाश दीक्षित को सौंपी है। अमर उजाला ने 25 अगस्त के अंक में घटिया मिड-डे मोल की शिकायत पर शिक्षक ने चार बच्चों को पीटा शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।


बीएसए कौस्तुभ सिंह ने निलंबन आदेश में कहा कि ब्लॉक तालग्राम क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय गदनापुर काजी में कक्षा आठ के छात्र श्याम  और कक्षा छह की छात्रा रिचा ने बयान दिए हैं कि 23 अगस्त को स्कूल में मिड-डे मील में दाल और चावल कम मात्रा में दिए थे। इसकी शिकायत उसी दिन प्रधान से की थी 


इसके बाद कक्षा में पढ़ाते समय सहायक अध्यापक आलोक सिंह ने छात्रों को कक्षा में डंडों से पीट दिया। छात्र श्याम का आरोप है कि उसकी पीठ और छात्रा रिचा का कहना है कि हाथ में उड़े मारे थे निलंबन आदेश में जिक्र है कि





प्रधान संगीता राजपूत ने भी बच्चों की पिटाई होने की पुष्टि की है। बीईओ तालग्राम अवनीश कुमार ने सहायक अध्यापक आलोक सिंह को छात्रों की पिटाई करने का दोषी पाया है।

उन्होंने जांच आख्या में स्पष्ट किया है कि इससे विभाग की छवि खराब हुई है। शिक्षण कार्य में रुचि न लेने, विभागीय आदेशों की अवहेलना करने और दायित्वों का सही से निर्वहन न करने का भी शिक्षक को दोषी पाया है। बीएसए ने शिक्षक को निलंबन के बाद उच्च प्राथमिक स्कूल चचियापुर तालग्राम से संबद्ध कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं