Header Ads

दो शिक्षक मिले डेंगू पॉजिटिव, जिला अस्पताल के पेइंग वार्ड में कराए गए भर्ती

सुल्तानपुर जिले में दो शिक्षक डेंगू से पीड़ित पाए गए हैं। दोनों शिक्षकों को जिला अस्पताल के पेड़ग वार्ड में भर्ती किया गया  है। डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया





कोतवाली देहात क्षेत्र के दोमुंहा निवासी शिक्षक आशीष कुमार (29) कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे। बुधवार को आशीष पांडेय ने जिला अस्पताल में चिकित्सक को दिखाया था चिकित्सक ने डेंगू की जांच कराई। जांच में डेंगू की पुष्टि होने पर आशीष पांडेय को जिला अस्पताल के पेग वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं जौनपुर के गैरवा बांसगांव निवासी शिक्षक आशुतोष सिंह (30) भी कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे आराम नहीं होने पर आशुतोष सिंह भी परिवार के साथ जिला अस्पताल - सुल्तानपुर पहुंचे। उनकी डेंगू की जांच पॉजिटिव आई आशुतोष को भी पेग वार्ड में भर्ती किया गया है। सीएमएस डॉ. 3. एससी कौशल ने बताया कि अस्पताल में | डेंगू की दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। डेंगू से पीड़ित मरीजों के लिए पेइंग बार्ड आरक्षित किया गया है। पेइंग वार्ड में मरीजों को मच्छरदानी लगाकर भर्ती किया गया है। लगातार चिकित्सक दोनों मरीजों की देखरेख व उपचार कर रहे हैं।

- दूसरी तरफ डेंगू से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग सबक नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग के हाई अलर्ट के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में दवाओं का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। इससे बचाव के लिए कोई योजना भी तैयार नहीं की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं