Header Ads

छात्र को डंडे से पीटने पर विवाद ,थाने पहुंचे अभिभावक


फिरोजाबाद : शनिवार को परिषदीय स्कूल में शिक्षिक द्वारा एक छात्र को डंडे से पीटने पर विवाद हो गया। शिक्षक की शिकायत लेकर अभिभावक थाने पहुंच गए। इसके बाद में नगर शिक्षाधिकारी ने स्कूल में पहुंच कर जाचं की। छात्र की पिटाई के मामले में शिक्षक के खिलाफ जांच रिपोर्ट बीएसए को सौंपी है।

घटना प्राथमिक स्कूल छपैटी बालक की है। सुबह साढ़े 11 बजे स्कूल में पढ़ने वाले छात्र गौरव की शिक्षिका कमलेश यादव ने डंडे से पिटाई लगा दी। डंडे से पिटाई से छात्र के शरीर पर निशान बन गए। जब छात्र ने इसकी शिकायत अभिभावकों से की तो बच्चे के शरीर पर डंडे के निशान देख अभिभावकों में रोष फैल गया। अभिभावकों ने स्कूल पहुंच कर शिकायत की। सुनवाई न होने पर अभिभावकों ने थाने पहुंच कर शिक्षिका के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस के साथ में नगर शिक्षाधिकारी उपेंद्र कुमार सिंह भी स्कूल में पहुंच गए। यहां पर उन्होंने अभिभावकों एवं छात्रों से बात की। छात्र का कहना था कि एक छात्रा की शिकायत पर शिक्षिका ने उसे डंडे से पीटा, उसकी बात भी नहीं सुनी। वहीं शिक्षिका कमलेश यादव का कहना था कि दो छात्र आपस में झगड़ा कर रहे थे। इस पर उन्होंने छात्र को अलग किया तो उसके चोट लग गई।

अभिभावकों ने की शिक्षिका के व्यवहार की शिकायत

जांच करने पहुंचे नगर शिक्षाधिकारी उपेंद्र कुमार सिंह के सामने भी अभिभावकों ने शिक्षिका के व्यवहार की शिकायत करते हुए कहा कि शिक्षिका बच्चों से ठीक से बात नहीं करती हैं।

शिक्षिका द्वारा बच्चे की डंडे से पिटाई करना गलत है। हमने स्कूल में पहुंच कर जांच की है, जहां छात्रों ने भी पिटाई की बात कही है। इस मामले में शिक्षिका के खिलाफ जांच रिपोर्ट बीएसए को भेजी है।

उपेंद्र कुमार सिंह, नगर शिक्षाधिकारी
.

कोई टिप्पणी नहीं