Header Ads

यूपी के इन जिलों में 13 अगस्त तक जारी रहेगी बारिश,पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

लखनऊ । शनिवार देर रात और रविवार को दोपहर बाद प्रदेश के कई जिलों में हुई झमाझम बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया। राजधानी लखनऊ में रविवार को 14.4 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, 13 अगस्त तक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। हालांकि, इस दौरान थोड़ी उमस बढ़ सकती है। प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में अगले चार दिनों तक तापमान में दो से तीन डिग्री तक की बढ़त दर्ज की जा सकती है।


मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार से प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर छिटपुट बारिश दर्ज की जाएगी। हालांकि, 13 अगस्त तक किसी भी जगह पर कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। रविवार को प्रदेशभर में अलग-अलग जगहों पर झमाझम बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बरसात फुरसतगंज में 67.2 मिली मीटर बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा आगरा में 41.3 मिलीमीटर तो वही उरई, बांदा और कानपुर में में 30 मिलीमीटर, अलीगढ़ में 15.4 मिलीमीटर, हमीरपुर में 19 मिलीमीटर, झांसी में 20.1 मिलीमीटर, सुल्तानपुर में 29.6 मिलीमीटर, कानपुर देहात में 13.4 मिलीमीटर दर्ज की गई।

सोनभद्र, प्रयागराज, बरेली, नजीबाबाद और मुजफ्फरनगर में भी छिटपुट बरसात दर्ज हुई। रविवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मूसलाधार बारिश के चलते मौसम में आद्रता शत प्रतिशत बनी रही। प्रदेशभर में तापमान 35 डिग्री से कम दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान वाराणसी में 35.8 डिग्री सेल्सियस और प्रयागराज में 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, न्यूनतम तापमान मेरठ में 22 डिग्री सेल्सियस और इटावा में 23.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ और आसपास के इलाकों में सोमवार को बादलों की आवाजाही रहेगी। कुछ जगहों पर हल्की फुल्की बरसात हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं