Header Ads

क्यों थे अनुपस्थित, शिक्षकों से मांगा जवाब

जिला विद्यालय निरीक्षक ने किया नगर और पहाड़ी विकास खंड के विद्यालयों का निरीक्षण

मिर्जापुर जिला विद्यालय निरीक्षक अमरनाथ सिंह ने दो दिनों में जिले के कई विद्यालयों का निरीक्षण किया। उसमें शिक्षकों सहित पांच कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। उनसे कहा गया कि वे अपने प्रधानाचार्य के माध्यम से तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें।





बुधवार को डीआईओएस ने एएसजे इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। जिसमें राजेंद्र प्रसाद सिंह व बेबी दुबे अनुपस्थित पाए गए राजेंद्र

प्रसाद सिंह के बारे में बताया गया कि उनका डायलिसिस होने के कारण किया गया। अवकाश प्रार्थना पत्र आया है। निरीक्षण के बाद जब जिला विद्यालय से जाने लगे तो उस समय बेबी दुबे उपस्थित हुई। उनको सचेत किया गया कि वे विद्यालय में समय से उपस्थित हो।


 



इसी प्रकार मरुहना स्थित राजकीय हाईस्कूल के निरीक्षण में सभी शिक्षक व कर्मचारियों को सफाई के लिए निर्देशित किया गया। सिटी विकास खंड के शाहपुर चौसा राजकीय हाईस्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता के लिए निर्देशित राजकीय हाई स्कूल बेलहरा में पवन कुमार सिंह सहायक अध्यापक हस्ताक्षर बनाकर विद्यालय से अनुपस्थित थे। जबकि मनोज कुमार यादव कनिष्ठ सहायक उपस्थित नहीं थे उनसे कहा गया कि वे दोनों अपने प्रधानाचार्य के माध्यम से तीन



दिनों के अंदर जवाब कार्यालय में प्रस्तुत करें राजगढ़ के किसान इंटर कालेज में शारीरिक शिक्षा प्रवक्ता राजवन सिंह बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। उनको तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। इसी प्रकार बृहस्पतिवार को पहाड़ी विकासखंड के तोव राजकीय हाईस्कूल, राजकीय माडल स्कूल भोजपुर पहाड़ी, राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भरपुरा व चुनार के पीडीएनडी इंटर कालेज का भी निरीक्षण किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं