Header Ads

छात्राओं को खिलाया जा रहा बासी और घटिया खाना



कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की वार्डन पर लगाया आरोप, एक छात्रा के पिता ने शिक्षामंत्री को भेजा शिकायती पत्र
कैराना। एक व्यक्ति ने शासन को शिकायतीपत्र भेजकर कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की वार्डन पर छात्राओं को दिए जाने वाले खाने में पटिया सामग्री के इस्तेमाल के साथ ही उन्हें बासी खाना खिलाने का आरोप लगाया है। छात्रा के पिता ने जान का खतरा बताते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर न्याय की गुहार भी लगाई है।






मंगलवार को गांव जहानपुरा निवासी मुबारिक ने प्रदेश सरकार के शिक्षा मंत्री को स्पीड पोस्ट के माध्यम से एक शिकायतीपत्र भेजा, जिसमें उसने बताया कि उसकी दी बेटियां आरजू व अनम गांव पंजीत स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में कक्षा 7 में पड़ती हैं। विद्यालय की वार्डन रेनू गुप्ता द्वारा छात्राओं को दिए जाने वाले खाने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। छात्राओं को बासमती चावल के स्थान पर मोटा चावल दिया जाता है और सुका पकने के बाद तीन टाइम खिलाया जाता है, जिससे छात्राएं बीमार हो रहीं है। गर्मी में छात्राओं के कमरे में इवर्टर पर 4 पंखों के स्थान पर मात्र एक पंखा चलाया जाता है, जबकि विद्यालय स्टाफ के कमरों में सभी पंखे इंवर्टर से चलते हैं।



विद्यालय का फ्रिज खराब पड़ा हुआ है और कंप्यूटर भी खराब है। शौचालय का गड्ढा क्षतिग्रस्त व खुला हुआ है। रात में विद्यालय के अधिकतर अध्यापक विद्यालय में नहीं रुकते। किसी भी छात्रा का साबुन, तेल, तौलिया, टूथपेस्ट कंघा, चप्पल, सेनेटरी पैड आदि सामान उपलब्ध नहीं कराया जाता छात्राओं के मांग करने पर उनके साथ बदसलूकी की जाती है। उधर, विद्यालय की वार्डन रेनू गुप्ता ने बताया कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। पहले कुछ शिकायतें मिली थी जिनको शीघ्र दूर कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर न्याय की लगाई गुहार मुबारिक ने आरोप लगाया कि जब परिजन विद्यालय वार्डन को शिकायत करते हैं तो वह खुलेआम धमकी देती हैं कि एक प्रशासनिक अधिकारी का स्टेनो उसका भाई है।




व्यक्ति ने आरोप लगाया कि बीएसए कार्यालय के एक बाबू प्रशासनिक अधिकारी के स्टेनो से उसे लगातार धमकी दिलवाई जा रही है मुबारिक ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो वायरल की। जिसमें उसने विद्यालय की वार्डन पर गंभीर आरोप लगाते हुए उसे जान से मारने की धमकी दिलवाने के आरोप लगाए।

कोई टिप्पणी नहीं