Header Ads

18 हजार मतदाताओं ने वोटर लिस्ट से लिंक कराया आधार, घर बैठे दो मिनट में ऑनलाइन लिंक करें आधार

 मतदाता सूची से आधार लिंक करने के उद्देश्य से आधार एकत्रीकरण के विशेष अभियान दिवस पर रविवार को मतदाताओं ने फार्म 6बी भरने के साथ ही ऑनलाइन आधार लिंक करने में भी रुचि ली। साथ ही मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने और संशोधन के लिए भी लोगों ने फार्म भर के जमा किए। बूथ स्तर पर चले अभियान के दौरान रविवार को 18.5 हजार लोगों ने आधार लिंक कराने के लिए फार्म नम्बर 6बी भरा।


पहले विशेष अभियान पर 19569 मतदाता बूथों तक पहुंचे। इनमें से एक हजार मतदाताओं ने नाम जोड़ने, काटने व संशोधन के लिए फार्म छह, सात व आठ भरकर जमा किए। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी अभय किशोर ने बताया आधार नम्बर एकत्र करने व वोटर लिस्ट से लिंक कराना स्वैच्छिक है। सभी विधानसभा के 1526 मतदान केन्द्रों पर सुबह से चार बजे तक अभियान चला। एक अगस्त से शुरू हुए आधार एकत्रीकरण अभियान में 42539 मतदाता वोटर लिस्ट से आधार लिंक करा चुके हैं।

घर बैठे दो मिनट में ऑनलाइन लिंक करें आधार: मोबाइल के जरिए मतदाता दो मिनट में अपना वोटर आईडी को आधार से लिंक कर सकते हैं। इसके लिए एनवीएसपी डॉट इन, वोटर पोर्टल या वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप पर फार्म नम्बर छह भरना होगा।

इसमें आधार नम्बर और वोटर आईडी नम्बर की जरूरत होती है। चंद आसान स्टेप में आधार लिंक हो जाता है।

21 को फिर लगेगा विषेश शिविर

इस माह 21 अगस्त को फिर से आधार एकत्रीकरण का विशेष शिविर बूथ स्तर पर लगेगा। जोकि सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक चलेगा। इस दौरान मतदाता अपने नजदीकी बूथ पर जाकर आधार लिंक करने का फार्म भर कर जमा कर सकते हैं। या ऑनलाइन तरीका जानकर तुरंत भर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं