Header Ads

सभी सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन : CM राजस्थान

 सभी सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी पुरानी पेंशन : CM राजस्थान

Rajasthan Budget 2022: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सरकार का बजट पेश करते हुए 2004 के बाद के सभी सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी नौकरियां निकालने व रीट परीक्षा की डेट का भी ऐलान किया।


उन्होंने ट्वीट किया, “हम सभी जानते हैं सरकारी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी भविष्य के प्रति सुरक्षित महसूस करें तभी वे सेवाकाल में सुशासन के लिए अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं। अतः 1 जनवरी 2004 और उसके पश्चात नियुक्त हुए समस्त कार्मिकों के लिए मैं आगामी वर्ष से पूर्व पेंशन योजना लागू करने की घोषणा करता हूं।”

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कई और योजनाओं का ऐलान किया है। उन्होंने राज्य के 18 जिलों में नए नर्सिंग कॉलेजों को भी खोलने का ऐलान किया है।

रोजगार के मुद्दे पर उन्होंने कहा, “पूर्व सरकार के 5 वर्षों में लगभग 2 लाख भर्तियां की गई थीं, जबकि इस संख्या तक हम मात्र 3 वर्ष में ही पहुंच गए हैं। अब मैं आगामी वर्ष विभिन्न विभागों में लगभग 1 लाख अतिरिक्त पदों की और भर्ती करने की घोषणा करता हूं। साथ ही युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर की दृष्टि से आगामी रीट परीक्षा में पदों की संख्या 32 हजार से बढ़ाकर 62 हजार कर दी गई है। हमारे इस कार्यकाल में अभी तक 1 लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति दे दी गई है तथा लगभग 1 लाख 25 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है।”

REET Exam Date 2022:मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “जुलाई 2022 में रीट की परीक्षा करवाया जाना प्रस्तावित करता हूं। नए सिरे से होने वाली इस परीक्षा के लिए पुराने अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा तथा पूर्व में रीट परीक्षा के समय अभ्यर्थियों को दी गई समस्त सुविधाएं भी पुनः उपलब्ध करवाई जाएंगी।”




कोई टिप्पणी नहीं