Header Ads

अब नहीं मिलेगा विद्यालयों को केंद्रों की सूची पर आपत्ति दर्ज कराने का मौका


वाराणसी यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाएं अब अप्रैल के प्रथम सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है। बोर्ड ने केंद्रों की अंतिम सूची जारी कर दी है। अब विद्यालयों को आपत्ति दर्ज कराने का मौका नहीं मिलेगा। यूपी बोर्ड यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों को टाइम टेबल का बेसब्री से इंतजार है। विधान सभा चुनाव के कारण बोर्ड टाइम टेबल अब तक नहीं जारी किया है। आखिरी चरण का चुनाव सात मार्च को होना है वहीं मतगणना दस मार्च से शुरु होगा। ऐसे में अब दस मार्च के बाद टाइम टेबल जारी होने की संभावना है।

हाईस्कूल व इंटर के 93997 परीक्षार्थियों के लिए बोर्ड ने जनपद में 131 केंद्र बनाया है। बोर्ड केंद्रों की अंतिम सूची भी कर दी है। क्षेत्रीय बोर्ड कार्यालय के अपर सचिव सतीश सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्रों की सूची पर बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड भी कर दी गई है । अब विद्यालयों को आपत्ति दर्ज कराने का मौका नहीं मिलेगा। कहा कि परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। टाइम टेबल अब विधानसभा चुनाव बाद जारी होगा।

उन्होंने बताया कि सभी विद्यालयों को कक्षा-दस व 12 की प्री-बोर्ड परीक्षा व कक्षा-नौ व 11 की वार्षिक परीक्षा का प्राप्तांक फरवरी के द्वितीय सप्ताह तक वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया गया है। उधर डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय ने बताया कि जनपद के सभी विद्यालयों के मार्च के प्रथम सप्ताह तक प्री-बोर्ड व गृह परीक्षा कराने का निर्देश दिया जा चुका है। विद्यालयों में प्री-बोर्ड व गृह परीक्षाएं जारी है । मार्च के प्रथम सप्ताह तक कक्षा-दस व 12 की प्री-बोर्ड परीक्षा व कक्षा-नौ व 11 की वार्षिक परीक्षा का प्राप्तांक भी वेबसाइट पर अपलोड करने का लक्ष्य रखा गया है।

जनपद में परीक्षार्थियों की संख्या

46489 हाईस्कूल

47508 इंटर

93997 कुल परीक्षार्थी


कोई टिप्पणी नहीं