Header Ads

कड़ी कार्रवाई: 72 प्रधानाध्यापकों का रोका गया वेतन,आज ही करना होगा डाटा का निस्तारण, जानिए क्या है मामला


कड़ी कार्रवाई: 72 प्रधानाध्यापकों का रोका गया वेतन,आज ही करना होगा डाटा का निस्तारण, जानिए क्या है मामला

एटा : विधानसभा चुनाव संपन्न होते ही बेसिक शिक्षा विभाग में डीबीटी DBT योजना को लेकर विभाग सक्रिय हुआ है। बीएसए BSA ने जैथरा विकासखंड क्षेत्र के 72 स्कूल के प्रधानाध्यापकों का वेतन रोकते हुए जिलेभर के स्कूलों को बुधवार तक लंबित डाटा निस्तारण की चेतावनी दी है। जिले में बेसिक शिक्षा विभाग Basic shiksha vibhag के बच्चों को ड्रेस, बैग तथा जूते-मौजे के रूप में एकमुश्त धनराशि अभिभावकों के खातों में भेजी जानी थी। एक लाख 65 हजार 864 बच्चों में से अभी भी 20,755 बच्चों का डाटा विभिन्न स्तर पर लंबित पड़ा हुआ है।


6104 बच्चों का डाटा शिक्षक Teacher स्तर पर लंबित है। वहीं 2,571 बच्चों का संदिग्ध डाटा भी निस्तारित नहीं किया जा सका है। 7,233 बच्चे ऐसे हैं जिनके
अभिभावकों का खाता आधार से लिक न होने के कारण समस्या उत्पन्न हो रही है। 3,322 बच्चों का डाटा खंड शिक्षा अधिकारी स्तर पर भी लंबित है। उधर, चुनाव होते ही योजना की समीक्षा प्रमुख सचिव द्वारा किए जाने का फरमान आते ही विभाग में खलबली मच गई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA संजय सिंह ने जैथरा विकासखंड के 72 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकते हुए 23 फरवरी को लंबित मामलों का निस्तारण करने की चेतावनी दी है। अन्य विकास खंडों की भी लंबित डाटा को निस्तारित ना किए जाने की स्थिति में चेतावनी दी गई है। जिला समन्वयक अरुण शर्मा ने बताया है कि 23 फरवरी की शाम तक लंबित डाटा निस्तारित करना अनिवार्य होगा। उधर, बीएसए संजय सिंह ने भी चेताया है कि लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं