Header Ads

बड़ी कार्रवाई: शैक्षिक गुणवत्ता में मिली खामियां, दो शिक्षकों का रोका एक माह का वेतन, जानें पूरी डिटेल्स

 बड़ी कार्रवाई: शैक्षिक गुणवत्ता में मिली खामियां, दो शिक्षकों का रोका एक माह का वेतन, जानें पूरी डिटेल्स

मऊ। जिलाधिकारी अरुण कुमार तथा पुलिस अधीक्षक सुशील पुले ने सोमवार को कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण किया। जिसमें बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से बच्चों को दी जा रही गुणवत्तापरक शिक्षा की पोल खुल गई। फतहपुर मंडाव ब्लाक क्षेत्र के चक्की मुसाडोही स्थित कंपोजिट विद्यालय में कक्षा चार का बच्चा अपने पिता का नाम हिंदी एवं अंग्रेजी में नहीं लिख सका नाराज डीएम ने विषय के दो अध्यापकों का एक माह का वेतन रोकने का निर्देश दिया।





जिलाधिकारी ने कक्षा चार के बच्चे सोनू चौहान से अपने पिता का नाम हिंदी एवं अंग्रेजी में लिखने को कहा बच्चा नाम नहीं लिख पाया जिलाधिकारी ने दोनों विषय पढ़ाने वाले अध्यापक अरविंद सिंह और दुर्गविजय सिंह का एक माह का वेतन रोकने का निर्देश दिया। साथ हो विद्यालय के बच्चों का नियमित शैक्षणिक मूल्यांकन करते रहने का बीईओ को निर्देश दिया। कहा बच्चों के शैक्षणिक स्थिति में सुधार होने पर ही इनका वेतन जारी करें। मध्याहन भोजन गुणवत्तापूर्ण नहीं होने, मेन्यू के हिसाब से खाना नहीं बनाए जाने पर ग्राम प्रधान लल्लन प्रसाद को फटकार लगई और उन्हें नोटिस    जारी करने का निर्देश दिया।



डीएम ने मध्याहन भोजन व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर ग्राम प्रधान को वित्तीय अधिकार सीज करने की चेतावनी भी दी प्रधानाध्यापक सच्चिदानंद राय को भी फटकार लगाई और मेन्यू के हिसाब से गुणवत्तापूर्ण भोजन बनवाने का निर्देश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं