Header Ads

पांच माह बाद मिलेगा नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन, हाईस्कूल व इंटर के अंकपत्रों का सत्यापन न होने की स्थिति में करना होगा इंतजार

 पांच माह बाद मिलेगा नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन, हाईस्कूल व इंटर के अंकपत्रों का सत्यापन न होने की स्थिति में करना होगा इंतजार


गोरखपुर : शासन के निर्देश पर परिषदीय स्कूलों में 69 हजार शिक्षक भर्ती के तहत नवनियुक्त शिक्षकों को पांच माह बाद वेतन देने की कार्रवाई शुरू हो गई है। पिछले दो दिनों में बीएसए कार्यालय में 225 नवनियुक्त शिक्षकों ने वेतन के लिए शपथपत्र जमा कर दिया है। यह वह शिक्षक हैं जिनके हाईस्कूल व इंटर के अंकपत्रों का सत्यापन हो चुका है और स्नातक व बीएड के अंकपत्रों का सत्यापन न होने के कारण अभी तक उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है।



इनमें कई शिक्षक ऐसे हैं जिनका हाईस्कूल व इंटर के अंकपत्रों का सत्यापन अभी होना है। ऐसे में उन्हें स्नातक व बीएड का शपथपत्र देने
के बाद भी वेतन के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा।
बहरहाल शपथपत्र देने के बाद शिक्षकों ने राहत की सांस ली है। जागरण से बातचीत में उन्होंने इस निर्णय के लिए सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि पांच माह बाद वेतन मिलने जा रहा है। इसको लेकर हमें प्रसन्नता है।

क्या कहते हैं शिक्षक 


पांच माह से वेतन नहीं मिल रहा था। मैंने अपना शपथपत्र दे दिया है। कोरोना के दौरान हम आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे थे। सरकार के इस निर्णय से राहत मिली है।
फरहत जहां प्रावि अतयार गगहा


सात दिसंबर 2020 को नियुक्ति हुई थी। तभी से वेतन का इंतजार कर रहे थे। शासन के इस निर्णय से वेतन मिलने की पूरी होती दिख रही है।
मनोरमा यादव, प्रावि रसूलपुर, सरदारनगर


शासन के निर्देश के बाद वेतन मिलने की उम्मीद जगी है। मैंने अपना शपथपत्र दे दिया है, लेकिन अभी मेरे हाईस्कूल के अंकपत्र का सत्यापन नहीं हुआ है। ऐसे में बिना उसके फिलहाल वेतन मिलने की उम्मीद कम है।
सर्वजीत कुमार गौड, प्रावि सजीवन, बांसगांव



मेरे हाईस्कूल, इंटर व बीएड के अंकपत्रों का सत्यापन हो चुका है। मैंने बीएसए कार्यालय में शपथपत्र जमा कर दिया। पांच माह बाद वेतन मिलने को लेकर हम काफी खुश हैं।
अमित कुमार सिंह, प्रावि नरेंद्रपुर

कोई टिप्पणी नहीं