Header Ads

बेसिक शिक्षा विभाग को मिली 25 की रिपोर्ट, 23 शिक्षकों की गई जान: बर्खास्त शिक्षिका का हटाया नाम-primary ka master

 बेसिक शिक्षा विभाग को मिली 25 की रिपोर्ट, 23 शिक्षकों की गई जान: बर्खास्त शिक्षिका का हटाया नाम-primary ka master

आगरा : पंचायत चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए जिले के 25 शिक्षक, शिक्षामित्र, कर्मचारी और अधिकारी अपनी जान गवां चुके हैं। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी (बीएसए) को खंड शिक्षाधिकारियों ने यह रिपोर्ट भेजी है।

बीएसए राजीव कुमार यादव ने बताया कि शासन ने उन सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों, कर्मचारियों और अधिकारियों की सूची मांगी है, जो पंचायत चुनाव ड्यूटी के बाद संक्रमित हुए और उनकी जान चली गई। खंड शिक्षाधिकारियों ने अब तक 25 लोगों की जानकारी भेजी है। इनमें 24 शिक्षक, कर्मचारी और शिक्षामित्र हैं। एक खंड शिक्षाधिकारी भी हैं। वहीं एक सहायता प्राप्त विद्यालय की शिक्षिका की भी संक्रमण से मौत होने की सूचना मिली है, जिनकी जानकारी मंगाई गई है। सूची का फाइनल सत्यापन कर रिपोर्ट रविवार को शासन को भेज दी जाएगी।


माध्यमिक शिक्षा विभाग सोमवार को भेजेगा सूची

वहीं माध्यमिक शिक्षा विभाग जिले के दिवंगत शिक्षकों व कर्मचारियों की सूची सोमवार को भेजेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार का कहना है कि सभी प्रधानाचार्यों से सूचना मांगी गई है। कुछ की जानकारी आ गई है, कुछ की बाकी है। सोमवार तक सूचना सत्यापित कराकर रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।

बर्खास्त शिक्षिका का हटाया नाम
शिक्षक संघ ने बेसिक शिक्षा सचिव को प्रदेश में अपनी जान गंवाने वाले शिक्षकों की सूची सौंपी थी, जिसमें जिले के 21 शिक्षकों के नाम भी शामिल थे। बेसिक शिक्षा सचिव ने इसे जिले में सत्यापन के लिए भेजा था। इसमें शिक्षिका पूनम शाक्य का नाम भी शामिल था, जिन्हें विभाग फर्जी प्रणाण-पत्र से नौकरी पाने के प्रकरण में बर्खास्त कर चुका है, जिस कारण उनका नाम सूची से हटा दिया गया है।

23 शिक्षकों की गई जान
प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री बृजेश दीक्षित का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमण से 28 शिक्षक व कर्मचारियों की मृत्यु हुई है, जिनमें 23 की पंचायत चुनाव में ड्यूटी लगी थी। लेकिन, पांच की चुनाव ड्यूटी नहीं लगी थी। जिला इकाई ने सूची संगठन के प्रदेश अध्यक्ष को भेजी है।

कोई टिप्पणी नहीं