Header Ads

मनीष सिसोदिया की प्रेस वर्ता, 12वीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में की बड़ी बात: परीक्षा से पहले सभी छात्रों व शिक्षकों को लगे वैक्सीन, मनीष सिसोदिया ने उठाई मांग

मनीष सिसोदिया की प्रेस वर्ता, 12वीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में की बड़ी बात: परीक्षा से पहले सभी छात्रों व शिक्षकों को लगे वैक्सीन, मनीष सिसोदिया ने उठाई मांग

12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर केंद्र सरकार और राज्यों के बीच आज बैठक हुई। इसके बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर इस बैठक की जानकारियां दीं। उन्होंने लिखा कि केंद्र सरकार के साथ मीटिंग में आज मांग रखी कि परीक्षा से पहले 12वीं के सभी बच्चों के लिए वैक्सीन की व्यवस्था करें। बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ कर परीक्षा का आयोजन करवाने की जिद्द बहुत बड़ी गलती और नासमझी साबित होगी।

 


केंद्र सरकार की प्राथमिकता वैक्सीनेशन होनी चाहिए। केंद्र सरकार या तो फाइजर से बात कर देश भर में 12वीं क्लास के सभी 1.4 करोड़ बच्चों और स्कूलों में, लगभग इतने ही शिक्षकों के लिए वैक्सीन लेकर आएं। या यदि युवा वर्ग वाली वैक्सीन 17.5 साल के बच्चों को हेल्थ एक्सपर्ट्स की सलाह के बाद दी जा सकती है तो देश में उपलब्ध कोविशील्ड और कोवैक्सीन सबसे पहले 12वीं के सभी बच्चों व सभी शिक्षकों को लगाई जाए।


उन्होंने आगे लिखा कि अगर वैक्सीन उपलब्ध करा दी जाए तो राज्य सरकारें एक सप्ताह में 12वीं के सभी विद्यार्थियों व टीचर्स को वैक्सीन लगवा दें। दिल्ली में तो हम अधिकतम दो दिन में ही 12वीं के सभी विद्यार्थियों व सभी शिक्षकों को वैक्सीन लगाने का काम पूरा कर लेंगे।

12वीं में पढ़ने वाले लगभग 95% विद्यार्थी 17.5 साल की उम्र के ऊपर हैं। केंद्र सरकार हेल्थ विशेषज्ञों से बात करे कि 18 से अधिक आयुवर्ग को दी जाने वाली वैक्सीन क्या 12वीं में पढ़ने वाले 17.5 साल के विद्यार्थियों को दी जा सकती है। 



मनीष सिसोदिया की प्रेस वर्ता, 12वीं बोर्ड परीक्षा के संबंध में की बड़ी बात



कोई टिप्पणी नहीं