Header Ads

फोटो वायरल समय पर नहीं पहुंचे शिक्षक, विद्यालय खुलने का इंतजार करते रहे बच्चे

 

फरीदपुर। नगरिया कला गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को विद्यालय खुलने के समय पर कोई शिक्षक नहीं पहुंचा। इस वजह से कड़ाके की ठंड में बच्चे गेट पर खड़े होकर इंतजार करते रहे। विद्यालय बंद होने के फोटो वायरल होने के बाद गांव पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने बिना सूचना अनुपस्थित होने पर सहायक अध्यापक सरिता यादव का एक दिन का वेतन रोक दिया।



दो दिन की छुट्टी के बाद मंगलवार को विद्यालय खुला। 10 बजे जब यहां पढ़ने वाले बच्चे गेट पर पहुंचे तो उन्हें ताला बंद मिला। थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में बच्चे गेट के बाहर इकठ्ठा हो गए। ठंड में बच्चों को गेट के पास खड़ा देख गांव वाले पहुंचे तो पता चला कि अब तक कोई शिक्षक नहीं आया है। उन्होंने बंद गेट के फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए। करीब 40 मिनट बाद एक शिक्षक विद्यालय पहुंचे। उन्होंने गेट खोला। इसक बाद बच्चे अपनी-अपनी कक्षाओं में गए।




वायरल फोटो का संज्ञान लेकर खंड शिक्षा अधिकारी फरीदपुर विकास कुमार गांव पहुंचे। विद्यालय में चार शिक्षक और दो अनुदेशक तैनात हैं। जांच में सामने आया कि प्रधानाध्यापक सहित दो लोग छुट्टी पर हैं। एक शिक्षक यहां मौजूद थे। सहायक अध्यापक सरिता यादव बिना सूचना अनुपस्थित मिलीं। इस पर उनके खिलाफ एक दिन का वेतन रोकने की कार्रवाई की गई। खंड शिक्षा अधिकारी विकास कुमार ने बताया कि विद्यालय देरी से खुलने के आरोप की पुष्टि नहीं हुई।

कोई टिप्पणी नहीं