Header Ads

फिर हाथ लगी निराशा, सीटें 302 काउंसिलिंग मात्र 87 ने कराई


 सिद्धार्थनगर। बेसिक शिक्षा विभाग में 302 शिक्षकों की तैनाती होनी थी। एक दिवसीय काउंसिलिंग शुक्रवार को हुई। इसमें मात्र 87 लोगों ने काउंसिलिंग कराई। एक बार फिर एकल विद्यालयों में शिक्षकों की भरपाई की उम्मीद टूट गई है।



प्रदेश सरकार ने 2017 में शिक्षक भर्ती में काउंसिलिंग से छूट हुए अभ्यर्थियों को तैनाती देने का निर्णय लिया है। इसके तहत जनपद में शिक्षकों की की एक दिवसीय काउंसिलिंग शुक्रवार को आयोजित हुआ। जिले में 302 शिक्षकों को काउंसिलिंग होना था। जिसके लिए सूची चस्पा कर दी गई थी। सुबह 10 बजे से बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों की काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू हुई। यहां तीन काउंटर बनाए गए थे। इसमें पहले नंबर काउंटर पर गणित वर्ग के शिक्षकों के लिए अलग था।


इसके साथ ही दो अन्य काउंटर बने थे। शाम पांच बजे तक चली काउंसिलिंग प्रक्रिया में 302 के सापेक्ष मात्र 87 लोगों ने ही काउसिंलिंग में हिस्सा लिया। इसमें मेरठ, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद सहित 32 जनपद के लोगों को शामिल होना था। बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि 302 लोगों की काउसिलिंग होनी थी, लेकिन 87 लोग ही काउसिलिंग में हिस्सा लिए।

कोई टिप्पणी नहीं