Header Ads

सभी बोर्ड के स्कूल 15 दिन रहेंगे बंद, आया आदेश, आंगनबाड़ी केंद्रों में भी रहेगा अवकाश

 

सभी बोर्ड के स्कूल 15 दिन रहेंगे बंद, आया आदेश, आंगनबाड़ी केंद्रों में भी रहेगा अवकाश

आंगनबाड़ी केंद्र सहित सभी बोर्ड के स्कूलों में 15 दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया है। अब 14 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे। डीएम के आदेश पर कक्षा एक से आठ तक के स्कूल पहले से ही 31 दिसंबर तक और कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल 30 दिसंबर तक बंद हैं।




आदेश


हाथरस में कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों के लिए शीतकालीन अवकाश 31 दिसम्बर, 2023 से 14 जनवरी, 2024 तक रहेगा। हाथरस जनपद के समस्त बेसिक शिक्षा परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक कम्पोजिट विद्यालय, राजकीय-अशासकीय सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त विद्यालय, वित्तविहीन, सीबीएसई, आईसीएसई एवं अन्य समस्त बोर्ड के नर्सरी से कक्षा आठ तक के विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश 31 दिसम्बर से 14 जनवरी तक अवकाश रहेगा।



आंगनबाड़ी केंद्रों में भी 14 जनवरी तक अवकाश

शीतकालीन अवकाश के तहत एक जनवरी से 15 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थान (प्राथमिक विद्यालय एवं जूनियर हाई स्कूल) बंद रहेंगे। ज्यादातर आंगनबाड़ी केंद्र प्राथमिक विद्यालय एवं जूनियर विद्यालय में ही संचालित हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी धीरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में 3 से 6 वर्ष के बच्चे आते हैं, जोकि प्राथमिक विद्यालय में आने वाले बच्चों से भी छोटे होते हैं ।


जनपद में पड़ रही शीतलहर की मार एवं अत्यधिक ठंड को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी के अनुमोदन से जनपद के सभी आंगनबाड़ी केंद्र 1 जनवरी से  14 जनवरी तक बंद रहेंगे। इस दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों पर 3 से 6 वर्ष, शाला पूर्व शिक्षा के तहत आने वाले बच्चों की छुट्टी रहेगी। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाएं नियमित केंद्र पर उपस्थित रहेंगी। केंद्र पर होने वाली राशन वितरण, वजन दिवस, गृह भ्रमण, टीकाकरण, सामुदायिक गतिविधियों एवं केंद्र से संबंधित पोषण ट्रैकर एप पर की जाने वाली फीडिंग का कार्य नियमित रूप से करती रहेंगी।

कोई टिप्पणी नहीं