Header Ads

School Reopen: उत्तर प्रदेश में सोमवार से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, कल हो सकता है ऐलान

 School Reopen: उत्तर प्रदेश में सोमवार से खुल जाएंगे स्कूल-कॉलेज, कल हो सकता है ऐलान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19 in UP) के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसे देखते हुए राज्य में अब सोमवार यानी सात फरवरी से नौवीं क्लास से ऊपर के स्कूल और कॉलेज दोबारा (Schools reopen in UP) खोले जा सकते हैं. इस संबन्ध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में निर्णय लिया जायेगा.


इससे पहले कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर प्रशासन ने छः फरवरी तक राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया था. इस दौरान स्कूलों को सिर्फ ऑनलाइन कक्षाएं चलाने की अनुमति दी गई थी. इससे पहले ये आदेश 30 जनवरी तक के लिए लागू किया गया था, जिसकी डेट आगे बढ़ाकर 6 फरवरी कर दी गई थी.


सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे. पहले नौंवी क्लास से ऊपर के स्कूल जाएंगे. इसके बाद हालात को देखते हुए निचली क्लासों के लिए भी स्कूल खोले जा सकते हैं. इस दौरान स्कूल-कॉलेजों में कोरोना गाइडलाइंस का पालन अनिवार्यतः होगा. इसके तहत स्कूल में छात्रों और सभी शिक्षकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. इसके अलावा पूरे स्टाफ और शिक्षकों को वैक्सीनेशन की दोनों डोज़ लगी होनी चाहिएं. इसके अलावा सोशल डिस्टेन्स का पालन भी अनिवार्य होगा.

कोई टिप्पणी नहीं